ऊना: कबाड़ भंडार में अचानक लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

जिला ऊना के औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर के एक उद्योग में रखे कबाड़ भंडार में अचानक आग लग गई। इसमें लाखों का सामान जलकर राख हो गया। मौके पर दमकल विभाग की लगभग दो दर्जन गाडि़यों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। इस आगजनी घटना से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। एसडीएम ऊना, एसएचओ ऊना, नायब तहसीलदार मैहतपुर बसदेहड़ा ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। जानकारी अनुसार रविवार को इस उद्योग में रखे कबाड़ के भंडार में अचानक आग लग गई। आग की लपटों को देखकर वहां काम कर रहे मजदूरों ने शोर मचाया। इसके बाद उद्योग के मालिक ने दमकल विभाग को सूचित किया। थोड़ी देर बाद दमकल विभाग की दो गाडि़यां ऊना से पहुंच गईं। आग इतनी भयंकर थी कि बीबीएमबी नंगल से भी दो गाडि़यां मौके पर आग बुझाने मंगवाई गईं। लगभग दो दर्जन के करीब गाडि़यों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई।
लाखों का सामान जलकर राख
इस अग्निकांड की चपेट में लाखों का सामान जलकर राख हो गया। ऊपरी मंजिल पर उद्योगपति की रिहायश भी थी, लेकिन समय रहते सब परिजनों को बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है। वहीं, आग लगने की सूचना मिलते ही बिजली बोर्ड कर्मियों ने मेन लाइन काट सप्लाई बंद कर दी। एक कामगार ने बताया कि सबसे पहले मेन गेट की तरफ से बिजली की तार से आग लगी। आग सबसे पहले कागज की रद्दी में लगी, जिससे यह एकदम फैल गई और देखते-देखते वहां रखा सारा सामान भी जलने लगा।
वहीं, मैहतपुर बसदेहड़ा व रायपुर सहोड़ा गांव तक गाडि़यों के सायरन से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। दमकल विभाग के जिला अधिकारी नितिन धीमान का कहना है कि औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर के एक स्क्रैप उद्योग में आग लगने का समाचार मिला था। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और साथ लगती संपत्ति को बचाया गया। उधर, एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल ने कहा कि एक स्क्रैप उद्योग में आग लगी है। स्थिति का जायजा लिया गया है। पड़ोसी राज्य से दमकल विभाग की गाडि़यां भी आग बुझाने पहुंची थीं।