पर्यटन नगरी मनाली में इस बार क्रिसमस और नए साल का जश्न नहीं होगा

हिमाचल की पर्यटन नगरी मनाली में इस बार क्रिसमस के साथ नए साल का जश्न नहीं होगा। मनाली के होटलियरों ने कोरोना के चलते क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी नहीं करवाने का निर्णय लिया है।  मनाली के निजी होटलों में हर साल क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन होता था लेकिन इस साल यह जश्न फीका रहने वाला है।
कोरोना के चलते सामाजिक दूरी सहित अन्य जरूरी सावधानियों की वजह से पार्टियों के आयोजन को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में इसकी तैयारियां भी होटलियरों की ओर से नहीं की जा रही हैं। मनाली का पर्यटन भी कोरोना के चलते गति नहीं पकड़ पा रहा है। पहले दशहरा और बाद में दिवाली में भी मनाली के होटलों की ऑक्यूपेंसी में बढ़ोतरी नहीं हो सकी।
होटल एप्पल कंट्री के मैनेजर विवेक कपूर, होटल भृगु के मालिक गुप्त राम ठाकुर ने बताया कि मनाली के होटलियर क्रिसमस और न्यू ईयर का आयोजन नहीं कर रहे हैं। बताया कि वह भी अपने होटल में कोरोना के चलते आयोजन नहीं कर रहे हैं। मनाली होटलियर एसोसिएशन के प्रधान अनूप राम ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी से आज पूरा विश्व सकते में है। ऐसे में सामाजिक दूरी के चलते किसी प्रकार का आयोजन करना खतरे से खाली नहीं है।