T-20 वर्ल्ड कप के कुछ मैच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में होंगे

हमीरपुर:  भारत (India) में अक्तूबर या नवंबर मे होने वाले T-20 वर्ल्ड कप (T-Twenty World Cup) के लिए आईसीसी (ICC) ने 7 स्टेडियम का चयन कर रही है. इसके लिए जो लिस्ट बनाई गई है उसमें हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (Himachal Pradesh Cricket Association) के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) का भी नाम है. अगर आईसीसी से एप्रूवल आता है तो इस बार हिमाचल की जनता को एक बार फिर से T-20 वर्ल्ड कप के मैच अपने प्रदेश में देखने का मौका मिलेगा. हमीरपुर (Hamirpur) में निजी कार्य से आए बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने उम्मीद जताई कि आईसीसी से एप्रूवल मिलते ही एचपीसीए के धर्मशाला मैदान में T-20 मैच की मेजबानी का मौका मिलेगा.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया कि कोविड माहमारी के चलते 2020 का T-20 आस्ट्रेलिया में होना तय था, लेकिन हो नहीं पाया है. जिसके बाद आस्ट्रेलिया ने इस साल के लिए अप्लाई किया था, लेकिन बीसीसीआई ने आईसीसी से अनुरोध किया कि इस साल T-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत में रखी जाए, क्योंकि साल 2023 में भारत में ओडीआई वर्ल्ड कप होना तय है.

फरवरी माह में इग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज में धर्मशाला के वेन्यू पर मैच के न होने के मुद्दे पर अरुण धूमल ने कहा कि धर्मशाला में पहले भी अंतरराष्ट्रीय मैच हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि 2021 ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में बहुत कम मैच भारत में होंगे. उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के चलते केवल तीन सेंटरों में ही इग्लैड की सीरीज के मैच होंगे और कोशिश है कि धर्मशाला में अधिक से अधिक मैच हो सकें.