हिम सुरक्षा अभियान के अतंर्गत जिला में अब तक 40 हजार से अधिक लोगों की गई सक्रिनिंग: डॉ परूथी

नाहन: उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने आज जिला मंे चल रहे हिम सुरक्षा अभियान के प्रगति कार्य की समीक्षा करते हुए बताया कि गत 25 नवम्बर से शुरू हुए इस अभियान के अतंर्गत अब तक जिला मंे 40 हजार से अधिक लोगों की सक्रिनिंग की गई है, जिसमंे 207 लोगों में कोरोना के लक्षण, 12 लोगों में क्षय रोग व 18 लोगों मंे कुष्ठ रोग के लक्षण पाए गए है।
बैठक मंे श्रय रोग अधिकारी डॉ0 वीना सहगल ने बताया कि शिलाई व संगडाह ब्लॉक में स्टाफ की कमी के कारण अभियान को चलाने में कठनाई हो रही है। जिस पर उपायुक्त सिरमौर ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिस क्षेत्र में स्टाफ की कमी के कारण अभियान मंे कठनाई का सामना करना पड़ रहा है वहां पर आंगनबाड़ी सुपरवाईजर की मदद से इस अभियान को सुचारू रूप से चलाए और गांव-गांव जाकर कोविड व श्रय रोग के सैंपल को एकत्रित करें ताकि जल्द से जल्द लोगों को स्वास्थ्य सुिवधाएं उपलब्ध करवाई जा सके। इसके अतिरिक्त जिला वासियों को प्रदेश सरकार की स्वास्थय योजनाओं जैसे हिम केयर योजना, आयुषमान योजना व सहारा योजना के बारे में लोगांे को जानकारी दें।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के0के0पराशर ने जिला मंे चल रहे हिम सुरक्षा अभियान के बारे मंे सभी संबंधित जानकारी से उपायुक्त को अवगत करवाया। बैठक में डब्लयूएचओ के सलाहाकार डॉ0 रविन्द्र कुमार, डब्लयूसीडी विभाग के आरएस नेगी, आयुर्वेदिक विभाग के डॉ0 प्रमोद पारिक, स्वास्थ्य विभाग के डॉ0 विनोग सागल उपस्थित रहे।