ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी , हवाई उड़ानें ठप

प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शुक्रवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा। रोहतांग में 15, कोकसर में नौ और केलांग में पांच सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई। चंबा में बारिश और शिमला-ऊना में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शनिवार को प्रदेश के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल-स्पीति में बारिश-बर्फबारी होने की संभावना जताई है।

रविवार से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। शुक्रवार को खराब मौसम के चलते गगल हवाई अड्डे से लगातार दूसरे दिन हवाई उड़ाने ठप रहीं। मौसम के बिगड़े मिजाज से एक बार फिर कुल्लू और लाहौल में शीतलहर बढ़ गई है। लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है।घाटी की पहाड़ियों के साथ रिहायशी इलाके भी बर्फ से लकदक हो गए हैं।

बर्फ से बंद पड़े जिला मुख्यालय केलांग के रास्तों से बर्फ हटाने के लिए लोग खुद जुट गए हैं। कुल्लू में भी लोग ठंड के चलते घरों में ही दुबकने को मजबूर है। जिला चंबा में शुक्रवार को सुबह के वक्त आंशिक धूप के बाद हल्की बारिश हुई। ऊना और शिमला में सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई। दिन के समय शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहा।