शिमला: ASP समेत 175 पुलिसवालों को हुआ कोरोना संक्रमित

शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) में कोरोना के चलते हालात बेकाबू होते जा रहा हैं. कोरोना हॉट स्पॉट बन गए शिमला जिले में सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfer) लगाया है. लेकिन लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. शिमला पुलिस पर भी कोरोना (COVID-19) का कहर बरपा है. अब तक अधिकारियों समेत 175 से ज्यादा पुलिसकर्मी (Policemen) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे शिमला पुलिस की चिंताएं बढ़ गई हैं.

पुलिसकर्मियों, उनके परिवार और स्थानीय लोगों में संक्रमण फैलने की बढ़ती आशंका के बीच डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) के निर्देशों के तहत शिमला पुलिस जिले के सभी पुलिसकर्मियों के कोरोना टेस्ट करवाएगी. जिले में 1900 से ज्यादा पुलिसकर्मी हैं, इस बाबत एडिएश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने कहा कि एक हफ्ते के भीतर सभी के टेस्ट करवा लिए जाएंगे.

कुक से लेकर एडिश्नल एसपी तक संक्रमित
पुलिस के मुताबिक, अब तक 495 पुलिसकर्मियों के टेस्ट करवाए जा चुके हैं, जिनमें 2 एडिश्नल एसपी, 17 कुक,6 क्लास फोर समेत कुल 178 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं और इनमें 98 एक्टिव केस हैं. इसके चलते शिमला पुलिस को अधिकारियों की कमी से जूझना पड़ा, राजधानी में व्यवस्था चलाने के लिए पुलिस मुख्यालय से अधिकारियों को बुलाना पड़ा.