रोहड़ू: बागी गांव के 13 घर जलकर राख

रोहड़ू (शिमला): हिमाचल प्रदेश के शिमला ज़िला (Shimla) में रोहड़ू उपमंडल के बागी गांव में आगजनी (Fire) की भीषण घटना सामने आई है. ग्राम पंचायत लोहरकोटी के बागी गांव में शुक्रवार शाम करीब साढ़े 5 बजे एक मकान मे आग की लपटें देखी गई. देखते-देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया. सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची, जिसके बाद दमकल विभाग और स्थानीय लोग आग बुझाने में जुट गए. आग से बागी गांव के 13 घर खाक हो गए, जबकि चार घरों को आशिंक नुकसान पहुंचा है. शिमला के एसएसपी (Shimla ASP) एएसपी प्रवीर ठाकुर ने घटना की पुष्टि की है.

 बदन पर पहने हुए कपड़े ही बचे 
इस अग्निकांड में 13 परिवार बेघर हो गए है. इन परिवारों के आशियानों के साथ जीवन भर की जमा पूंजी भी जलकर राख हो गई है. बेघर हुए लोगों के पास महज बदन पर पहने हुए कपड़े ही शेष बच पाए है. रोहड़ू के ग्रांम पंचायत मुंछाडा के गांव बागी में लगी आग को बुझाने के लिए जुब्बल से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई थी.

प्रशासन ने लिया जायजा
एसडीएम रोहड़ू बाबू राम शर्मा और डीएसपी सुनील नेगी ने भी पूरे प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुँचकर राहत और बचाव कार्य चलाया है. प्रशासन द्वारा बेघर हुए लोगों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है. इन सर्द रातों में बिना घर के वो कैसे रहेंगे और क्या खायेंगे इन सभी चीजों व्यवस्था की जा रही है. राहत की बात सिर्फ इतनी है कि किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. एसडीएम रोहड़ू बाबू राम शर्मा ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. आगजनी की इस घटना में करीब 13 परिवार बेघर हुए है.