5 अक्तूबर को बिलासपुर आएंगे पीएम मोदी

0
3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिलासपुर दौरा फाइनल हो गया है। पीएम मोदी 5 अक्तूबर को एम्स बिलासपुर और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का विधिवत उद्घाटन करेंगे। सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को परिधि गृह बिलासपुर में बैठक रखी गई है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने 5 वर्ष पूर्व 5 अक्तूबर को ही एम्स का शिलान्यास किया था। प्रधानमंत्री इस दिन लुहणू मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि एम्स में मौजूदा समय ओपीडी की सुविधा लोगों को मिल रही है। इसके अतिरिक्त यहां पर जनरल मेडिसन, गायनी विभाग, पैथोलॉजी व बायो कैमिस्ट्री लैब भी शुरू हो चुकी है।
उद्घाटन के बाद प्रदेश के लोगों को एम्स बिलासपुर में आईपीडी सहित अन्य आपातकालीन सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएंगी। शुरूआती दौर में ब्लॉक-ए में एम्स को 150 बिस्तरों की क्षमता के साथ शुरू किया जा रहा है तथा इसमें गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए 10 आईसीयू बेड भी होंगे। उन्होंने बताया कि 5 अक्तूबर के बाद प्रदेश व जिले के लोगों को गंभीर बीमारियों का उपचार करवाने के लिए पीजीआई चंडीगढ़ व आईजीएमसी शिमला का रुख नहीं करना पड़ेगा।