Panthers: अब होगा राजीव गांधी के जहाज के अपहरण की साजिश का खुलासा, रॉ एजेंटों की दिलचस्प कहानियां

अपनी करीब एक दर्जन निर्माणाधीन फिल्मों के साथ ही चर्चित फिल्म निर्माता रॉनी स्क्रूवाला अब डिजिटल मनोरंजन जगत की पहली वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। देशभक्ति और जासूसी फिल्मों की कहानियों को लगातार पढ़ते रहे रॉनी की अपनी कंपनी आरएसवीपी के लिए ये पहली सीरीज भी जासूसी रोमांचक कहानियों पर  आधारित होगी। सीरीज का नाम रखा गया है, ‘पैंथर्स’ और जानकारी के मुताबिक इसमें भारत चीन युद्ध के बाद भारत पाकिस्तान के बीच हुए दूसरे युद्ध के बीच भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के अफसरों के कारनामे दिखाए जाएंगे।

 

सीरीज का निर्देशन रेंसिल डिसिल्वा को सौंपा गया है जिनकी हालिया फिल्म ‘डायल 100’ सीधे ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है। रेंसिल ने बतौर निर्देशक इसके पहले टीवी सीरीज ‘24’ के दोनों सीजन निर्देशित किए हैं। फिल्मों में उनकी बोहनी साल 2009 में फिल्म ‘कुर्बान’ से हुई और उसके पांच साल बाद साल 2014 में उनकी निर्देशित दूसरी फिल्म ‘उंगली’ रिलीज हुई थी। रेंसिल इसके पहले राकेश ओमप्रकाश मेहार की फिल्म ‘अक्स’ और ‘रंग दे बसंती’ से बतौर राइटर जुड़े रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी – फोटो : अमर उजाला, मुंबई
जानकारी के मुताबिक वेब सीरीज ‘पैंथर्स’ का हर एपिसोड करीब 45 मिनट का होगा और इसके हर एपिसोड में एक अलग जासूस की कहानी दिखाई जाएगी। सीरीज का पहला एपिसोड उस घटना से शुरू होगा जिसमें राजीव गांधी के विमान का अपहरण करने की सीमा पार साजिश रची गई थी और रॉ के एजेंटों ने इसका समय रहते खुलासा करने में कामयाबी पाई थी। वेब सीरीज ‘पैंथर्स’ के लिए रॉनी स्क्रूवाला ने अपने पुराने साथी प्रेमनाथ राजगोपालन के साथ टीम बनाई है। दोनों इससे पहले ‘ए थर्सडे’ और ‘ध्यानचंद’ जैसी फिल्मों पर भी काम शुरू कर चुके हैं। आरएसवीपी की इन फिल्मों के अलावा ‘सितारा’, ‘रश्मि रॉकेट’, ‘सैम मानेकशॉ’, ‘तेजस’, ‘पिप्पा’, ‘डिस्पैच’, ‘कैप्टन इंडिया’, ‘ककुड़ा’ और ‘मिशन मजनू’ जैसी फिल्में पहले से निर्माणाधीन है। अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ बन रही फिल्म ‘मिशन मजनू’ भी रॉ के एक एजेंट पर ही बन रही है