पंचायतीराज चुनाव: प्रदेश के कई गायक भी मैदान में

पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में इस बार प्रदेश के कई गायक भी मैदान में कूदे हैं। सुरीली आवाज से सूखे दिलों पर सुरों की बारिश करने वाले कई नामी कलाकार चुनावी रण में कूद गए हैं। इन कलाकारों में प्रसिद्ध लोक गायक धीरज शर्मा (कांगड़ा), लोक गायिका नीरू चांदनी (कुल्लू) व गायक काकू राम ठाकुर (चंबा) आदि शामिल हैं। कलाकारों के चुनाव लड़ने की घोषणा ने पूरे प्रदेश के कलाकारों में उत्साह भर दिया है। कलाकारों को सोशल मीडिया पर लगातार उत्साहवर्द्धक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, जिससे इनका हौसला कई गुना बढ़ गया है। सभी कलाकार अपनी दमदार कला के माध्यम से राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर चुके हैं। धीरज शर्मा, नीरू चांदनी व काकू राम ठाकुर पहली बार जिला परिषद, बीडीसी व वार्ड पंच का चुनाव लड़ रहे हैं, जिसे लेकर इनमें काफी उत्साह है।
कांगड़ा के रहने वाले प्रसिद्ध लोक गायक धीरज शर्मा पिछले करीब 28 वर्षों से संगीत की दुनिया में काम कर रहे हैं और उनके अभी तक 500 से अधिक गीत रिलीज हो चुके हैं। चंबा के काकू राम ठाकुर पिछले 16 वर्षों से गीत-संगीत के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। अभी तक उनके 45 से अधिक गीत रिलीज हो चुके हैं और हजारों स्टेज शो कर चुके हैं। उधर, जिला कुल्लू की रहने वाली नीरू चांदनी पिछले 15 वर्षों से संगीत की दुनिया में काम कर खूब नाम कमा चुकी हैं। उनके अब तक करीब 30 गीत रिलीज हो चुके हैं।
जिला परिषद का चुनाव लड़ेंगे धीरज शर्मा
हिंदी फिल्मों व टीवी सीरियल्स में भी अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके लोक गायक धीरज शर्मा का कहना है कि जिस प्रदेश का कलाकार सुरक्षित है, वहां की संस्कृति भी सुरक्षित है। जिला परिषद का चुनाव लड़ रहे धीरज शर्मा का कहना है कि कलाकार वर्ग भी समाज का अहम हिस्सा है। कलाकारों को उनका हक दिलाने के लिए मजबूत पक्ष सरकार के समक्ष रखा जाएगा।  धीरज शर्मा कई बार ‘दिव्य हिमाचल’ के सिंगिंग व डांसिंग शो में जज रह चुके हैं।
काकू राम बीडीसी के इलेक्शन में कूदे
शान-ए-हिमाचल व बेस्ट परफॉर्मर इन हिमाचल के अवार्ड से सम्मानित काकू राम ठाकुर का सपना समाज को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है। वह बीडीसी का चुनाव लड़ रहे हैं। वह सेवा व समर्पण का भाव से चुनाव लड़ रहे हैं। यदि जीत हासिल होती है, तो गरीबों व असहाय लोगों सहित कलाकारों के हक की लड़ाई लड़ी जाएगी। काकूराम ‘दिव्य हिमाचल’  के शो ‘हिमाचल की आवाज’ में दो बार जज रह चुके हैं।
नीरू चांदनी लड़ेंगी पंच का चुनाव
सुरीली आवाज की मल्लिका नीरू चांदनी को प्रदेश के सबसे अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा वर्ष 2015 में सिंगर ऑफ दि ईयर अवार्ड से नवाजा जा चुका है। वार्ड पंच का चुनाव लड़ रही नीरू चांदनी का कहना है कि वह मूलतः लाहुल स्पीति की रहने वाली हैं। उनका कहना है कि संगीत के बाद अब एक नया अनुभव लेने के लिए उन्होंने हामी भरी है।