अंतरराज्यीय संचार नेटवर्क से नशे के कारोबार पर लगेगी रोक: पुलिस महानिदेशक

0
2

हिमाचल समेत पड़ोसी राज्यों में बढ़ते मादक द्रव्यों की तस्करी को रोकने के लिए अंतरराज्यीय संचार नेटवर्क विकसित किया जाएगा।  पुलिस मुख्यालय में बैठक में यह फैसला लिया गया। इसकी अध्यक्षता पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने की। बैठक में हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य के साथ ही चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में मादक द्रव्यों की तस्करी में विदेश मूल के तस्करों की संलिप्ता पर अधिकारियों ने चिंता व्यक्त की। इस दौरान निर्णय लिया गया कि मादक पदार्थो की तस्करी में संलिप्त विदेशियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही थाना, उपमंडल, जिला और खंड स्तर पर सूचनाओं के आदान – प्रदान करने के लिए समन्वय बैठकों के करवाने पर फैसला लिया गया।

बैठक में प्रदेश पुलिस विभाग के एडीजी लॉ एंड आर्डर एसबी नेगी, एडीजी क्राइम उत्तर प्रदेश सतीश कुमार माथुर, आईजी पंजाब कौस्तुब शर्मा, आईजी क्राइम हरियाणा डॉ. सीएस रॉय, एसएसपी जम्मू-कश्मीर शैलेंद्र, एसपी क्राइम चंडीगढ़ मानोज कुमार मीना, सहायक निदेशक एनसीबी चंडीगढ़ मोहिंद्र जीत सिंह, एसपी एसटीएफ उतराखंड स्वंतत्र सिंह, सहायक निदेशक शिमला जगत सिंह मौजूद रहे।