Instagram पर वीडियो और मॉडल बनने का शौक, घर से मुंबई भागी किशोरी, कोटा में मिली

 हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) की एक नाबालिग लड़की को इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर डालने का शौक था. मां ने इसी पर डांट दिया तो किशोरी घर छोड़कर मुंबई के निकल गई. बाद में उसे राजस्थान के कोटा रेलवे स्टेशन (Kota Railway Station) से पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, किशोरी को सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने का शौक था. इस कारण उसकी मां उसे अक्सर डांटती थी. मां की डांट से नाराज होकर वह घर छोड़कर निकल पड़ी. दिल्ली होती हुई मुंबई जा रही थी, लेकिन कोटा में पकड़ी गई.

कैसे पक़ड़ गई किशोरी

दरअसल, जब वह रेलवे स्टेशन पर टिकट विंडो पर पहुंची, तब शक होने पर आरपीएफ को सूचना दी. बाद में किशोरी को कोटा की बाल कल्याण समिति ने बालिका को अस्थाई आश्रय बालिका गृह में दिया है. किशोरी 10वीं में पढ़ती है और तीन बहनों में सबसे बड़ी है. पिता शिमला में टाइल्स लगाने का काम करते हैं और मां लोगों के घरों में साफ-सफाई का काम करती है. बाल कल्याण समिति के सदस्य विमल चंद जैन ने बताया कि एक किशोरी 14 जुलाई की रात को कोटा रेलवे स्टेशन की टिकट विंडो पर रेस्क्यू किया गया. वह मुंबई की तरफ जाने की बात कर रही थी, लेकिन कहां जाना है यह नहीं बता पा रही थी. नाबालिग के पिता ने शिमला में गुमशुदगी का मुकदमा भी दर्ज करवाया है.

घर से लेकर निकली 5 हजार रुपये

काउंसिलिंग में किशोरी ने बताया कि वह इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करना और दोस्त बनाने की शौकीन है. इस पर उसकी मां उसे लगातार डांटती थी. साथ ही उसे मॉडलिंग का भी शौक है. 13 जुलाई को वह घर से मुंबई के लिए निकली थी. शिमला से वह बस में बैठकर दिल्ली पहुंची, जहां स्टेशन पर ही पूरी रात बिताने की बात बताई. इसके बाद दिल्ली रेलवे स्टेशन से कोटा पहुंच गई. यहां से वह मुंबई की तरफ जाने वाली थी. वह अपने घर से 5000 रुपए लेकर निकली थी, जिनमें से 3500 रुपए खर्च भी हो गए हैं.