INDvsSA: बारिश की भेंट चढ़ सकता है धर्मशाला में होने वाला पहला टी20 मैच

धर्मशाला: टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार धर्मशाला में मैच के दिन भी तेज बारिश होने का अनुमान है. ऐसे में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है।हिमाचल प्रदेश मानसून विशेषज्ञों ने आशंका जताई कि धर्मशाला के आस पास बारिश होने की उम्मीद है. इस जगह पर अगले कुछ दिनों में लगातार बारिश हो सकती है जिससे ये मैच कराना मुश्किल हो सकता है।

बारिश होने की वजह से पिच पर नमी रहेगी जिससे गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. हार्दिक पांड्या के आने से मेजबान टीम और मजबूत हो गई है. विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था. एक बार फिर भारत ने टी-20 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है।

ऐसे में सैनी, खलील अहमद के पास अपने आप को साबित करने का मौका है. विंडीज दौरे पर लेग स्पिनर राहुल चहर को सिर्फ एक मौका मिला था. इस सीरीज में वह चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा मौके मिलें।

इससे पहले भारत ने विंडीज को हर प्रारूप में एकतरफा मात दी थी और अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी यही करना चाहेगी. विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने रन किए थे तो वहीं गेंदबाजों में युवा नवदीप सैनी ने पदार्पण सीरीज में ही काफी प्रभावित किया था।