भारत बनाम न्यूजीलैंड फैंटेसी -11: इन 11 खिलाड़ियों को चुनकर जीत सकते हैं ज्यादा अंक, इन्हें चुने कप्तान और उपकप्तान

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में आज भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने होगी। इस मुकाबले में भारत के लोकेश राहुल और विराट कोहली कमाल कर सकते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और डेवोन कॉन्वे रन बना सकते हैं। फैंटेसी-11 के सिलेक्शन की बात करें तो दुबई की पिच तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद करती है और विविधता के साथ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।

विकेटकीपर
इस मैच में भारत के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर होगी, जबकि टिम सीफर्ट न्यूजीलैंड के विकेटकीपर होंगे। सीफर्ट न्यूजीलैंड के लिए पांचवें-छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और उनका हालिया फॉर्म भी कुछ खास नहीं रहा है। वहीं, पंत मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच रन भी बनाए थे। ऐसे में आप पंत को अपना विकेटकीपर चुन सकते हैं।

बल्लेबाज
आप अपनी टीम में पांच बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं। भारत के लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली के अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, मार्टिन गुप्टिल और डेवोन कॉन्वे में से किन्हीं पांच बल्लेबाजों को आप अपनी टीम में रख सकते हैं। पिछले मैच को छोड़ दें तो राहुल का हालिया फॉर्म शानदार रहा है। आईपीएल में उन्होंने काफी रन बनाए थे। विलियमसन भी भारत के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। आप गुप्टिल और कॉन्वे में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं।

ऑलराउंडर्स
भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के जरिए अंक दिला सकते हैं। इनका फॉर्म भी काफी बेहतर रहा है। आप उन्हें अपनी टीम में रख सकते हैं। दोनों टीमों में बहुत ज्यादा ऑलराउंडर नहीं हैं। ऐसे में टीम में एक से ज्यादा ऑलराउंडर रखने की जरूरत नहीं है।

गेंदबाज
दुबई की पिच मुख्यत: तेज गेंदबाजों की मददगार है। हालांकि, पिछले मैचों में यहां स्पिनर्स ने भी विकेट लिए हैं। ऐसे में आप दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स रख सकते हैं। भारत के मोहम्मद शमी और वरुण चक्रवर्ती के अलावा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ईश सोढ़ी को टीम में लिया जा सकता है।

कप्तान और उपकप्तान
दोनों टीमों के किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज में से कप्तान और उप कप्तान का चयन करना फायदेमंद हो सकता है। आप लोकेश राहुल, मार्टिन गुप्टिल या विराट कोहली को अपना कप्तान बना सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, डेरिएल डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), जेम्स नीशम, डेव्हन कॉनवे, ग्लेंन फिलिप्स, टिम सीफर्ट, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी

फैंटेसी-11 की टीम
बल्लेबाज: केएल राहुल, विराट कोहली, केन विलियमसन, मार्टिन गुप्टिल/डेवोन कॉन्वे, रोहित शर्मा
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा
गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी, ईश सोढ़ी और वरुण चक्रवर्ती
विकेटकीपर: ऋषभ पंत
ये भी पढ़ें…