HPBOSE 10th Result 2021. हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज होना था जारी

HPBOSE 10th Result 2021. हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज जारी होना था लेकिन फिलहाल नतीजे अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिए गए हैं. हिमाचल हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन के चलते नतीजे घोषित नहीं होंगे. हिमाचल हाईकोर्ट में वार्षिक परिणामों को लेकर मामला विचाराधीन है. जब तक हाईकोर्ट के दिशानिर्देश नहीं आ जाते परिणाम घोषित नहीं होंगे.

एन वक़्त पर परिणामों को न घोषित करने का फ़ैसला
हालांकि शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारी कर रखी थी. आधिकारिक तौर पर आज नतीजों के घोषित होने का ऐलान भी कर दिया गया था. बावजूद इसके एन वक़्त पर परिणामों को न घोषित करने का फ़ैसला लिया. हाईकोर्ट में चल रही सुनावई के बाद जो दिशा निर्देश होंगे उसके मुताबिक नतीजे घोषित होंगे.

बेसब्री के साथ रिजल्ट का इंतज़ार
10वीं में 1,31,902 परीक्षार्थी हैं, जिनमें से 1,16,973 नियमित व 14,929 एसओएस से संबंधित हैं. आज इन तमाम छात्रों के नतीजे सार्वजनिक होने थे. बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतज़ार हो रहा था. प्रदेशभर के इन छात्रों और अभिभावकों को रिजल्ट का इंतज़ार अभी भी है.

नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर करीब 11 बजे जारी किए जाने की जानकारी दी गई थी. नतीजे जारी होने के बाद 10वीं के विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

एक ही विषय की हुई थी परीक्षा
इस बार 10वीं में केवल हिंदी विषय की परीक्षा हुई थी. कोरोना कारण अन्य विषयों की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था. छात्रों के पिछले एग्जाम और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी को भी ध्यान में रखते हुए रिजल्ट तैयार किया गया है. इस बार 10वीं परीक्षा के लिए करीब डेढ़ लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया था.

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
-सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं.
-रिजल्ट के टैब पर  क्लिक करें.
-अब नई विंडो खुलेगी, यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज करें.
-सबमिट पर क्लिक करें.
-10वीं का रिजल्ट आपकी स्क्रीम पर आ जाएगा.