HPASCC Exam Result: हिमाचल प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां देखें चयनित उम्मीदवारों की सूची

0
1

राज्य सरकार को सात हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) और चार हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा (एचपीएस) अधिकारी और मिल गए हैं। मंगलवार को लोक सेवा आयोग ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2020 का परिणाम जारी किया। कुल 16 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। एचएएस और एचपीएस के अलावा एक तहसीलदार, एक खंड विकास अधिकारी (बीडीओ), एक जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति (डीसीएफएससी) और दो सहायक सहकारी सभा पंजीयक (एआरसीएस) भी बने हैं।

सितंबर 2021 में प्रारंभिक परीक्षा और दिसंबर 2021 में इन पदों के लिए मुख्य लिखित परीक्षा हुई थी। 15 से 21 जून तक मुख्य परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए गए। राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रतन ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम अपलोड कर दिया गया है। सुनने में अक्षम श्रेणी से एचएएस के एक पद और सामान्य एक्स सर्विसमैन श्रेणी से बीडीओ का एक पद अभी नहीं भरा गया है।

तीन अधिकारियों ने फिर दी परीक्षा, अब बने एचएएस 
राज्य लोकसेवा आयोग की ओर से जारी परीक्षा परिणाम में एचएएस अफसर बनने वाले तीन पहले से सरकारी अधिकारी हैं। इन तीनों ने दोबारा एचएएस की परीक्षा देकर उच्च पद प्राप्त किए हैं। एचएएस परीक्षा में टॉपर रहे अभिषेक बरवाल वन विभाग में सहायक अरण्यपाल, तीसरे स्थान पर रहे दीक्षित राणा जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति और पांचवें स्थान पर रहे चिराग शर्मा एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। इनके अलावा सातवें स्थान पर आए एचपीएस अधिकारी बने मयंक शर्मा एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। इन तीनों अधिकारियों ने सरकारी सेवा में रहते हुए उच्च पद प्राप्त करने के लिए मेहनत को लगातार जारी रखा।

रैंक     नाम                  पद
1    अभिषेक बरवाल    एचएएस
2    कुनिका अकर्स      एचएएस
3    दीक्षित राणा         एचएएस
4    विपिन कुमार        एचएएस
5    चिराग शर्मा         एचएएस
6    रश्मि शर्मा          एचपीएस
7    मयंक शर्मा          एचपीएस
8    कार्तिकेय शर्मा     डीसीएफएससी
9    अभिषेक शर्मा      बीडीओ
10    भास्कर कालिया    एआरसीएस
11    गिरीश नड्डा          एआरसीएस
12    अमनदीप सिंह    एचपीएएस
13    पूजा अधिकारी    एचपीएएस
14    क्षितिज राणा         एचपीएस
15    उमेश्वर राणा         एचपीएस
16    मुनीष कुमार       तहसीलदार