हिमाचल: कोरोना कर्फ्यू को लेकर हुई कड़ी बंदिशें, लोग की घरों को लौटने में हुई तेजी

हिमाचल प्रदेश में सोमवार से लागू होने जा रही कड़ी बदिशों से पहले लोगों में घरों को लौटने के लिए जल्द बाजी देखी गई। राज्य के स्थानों पर बस अड्डों में लोगों को बसों का इंतजार करते हुए देखा गया। शिमला के आईएसबीटी में लोगों की लंबी कतारें लगी रहीं। काउंटर पर टिकट पाने और बसों में सीट के लिए लोगों को मशक्कत करते हुए देखा गया, मगर इस जल्दबाजी में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए देखा गया। बता दें कि शिमला आईएसबीटी से मंडी, हमीरपुर, कांगड़ा व चंडीगढ़ सहित धर्मशाला के लिए काफी संख्या में लोगों के घर लौटने की सूचना है। हालांकि रविवार को शाम चार बजे के बाद ही प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बसों की मूवमेंट थमनी शुरू हो गई थी, जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करते हुए देखा गया।

 हालांकि निगम प्रबंधन द्वारा रविवार को जरूरत व डिमांड के हिसाब से बसों के संचालन का दावा किया जा रहा है, मगर बस अड्डों सहित सड़कों पर लोगों को बसों का इंतजार करते हुए देखा गया। सबसे ज्यादा अव्यवस्था का आलम राजधानी शिमला में देखा गया। शिमला में दोपहर दो बजे के बाद सड़कों पर बसें नहीं दिखीं। इसके चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जगह-जगह सड़क पर लोग बसों के इंतजार में खड़े रहे। गौर हो कि सोमवार में कोरोना कर्फ्यू की नई बंदिशें लागू हो जाएंगी। भीड़ देखी गई।

सुरक्षित स्थान पर बसें पार्क करने के निर्देश

निगम प्रबंधन ने चालकों व परिचालकों को सुरक्षित स्थलों पर बसों को खड़ा करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि अधिकतर बसें डिपुओं तक पहुंच गई है, मगर इसके अलावा जो बसें अन्य स्थानों पर हैं, उन्हें भी सुरक्षित स्थानों पर खडृ करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। वहीं, बसों के रखरखाव बाबत भी निर्देश जारी किए गए हैं।