हिमाचल: पुलिस ने प्रसिद्ध खीरगंगा ट्रैक पर घूमने निकले हरियाणा के तीन ट्रैकरों को किया रेस्क्यू

कुल्लू:  हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की पुलिस ने प्रसिद्ध खीरगंगा ट्रैक (Kheerganga) पर घूमने निकले हरियाणा (Haryana) के तीन ट्रैकरों को रेस्क्यू किया. ये सभी बर्फ की वजह से रास्ता भटक गए थे. पुलिस सभी को मणिकर्ण लाई है. पुलिस के मुताबिक, यह सभी सुरक्षित हैं. इन टूरिस्टों में हरियाणा के झज्झर निवासी धर्मवीर और पंचकूला के मोहित के अलावा दिल्ली (Delhi) का नरेश शामिल है.

पार्वती घाटी में भटके
बताया जा रहा है कि बुधवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि पार्वती घाटी के खीर गंगा ट्रैक पर हरियाणा के तीन युवक रास्ता भटक गए हैं. इसके बाद पुलिस चौकी मणिकर्ण की टीम ने युवकों की तलाश के लिए राहत दल भेजा. रात के अंधेरे में युवकों की तलाश में टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. आखिर में टीम ने उन्हें तलाश कर लिया और उन्हें बचाव दल सुरक्षित वापस ले आया है.

कहां भटक गए थे रास्ता
पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि खीरगंगा ट्रैक पर कसोल से बरशैणी तक और बर्फ गिरने के कारण यह दल रास्ता भटक गया था. जब इन्हें लगा कि वे वापस नहीं लौट सकेंगे तब उन्होंने किसी तरह पुलिस नियंत्रण कक्ष से संपर्क किया. बाद में एक टीम भेजी गई और इसके बाद युवकों को रेस्क्यू कर लिया. एसपी ने सभी यात्रियों और ट्रैकरों से अनुरोध किया है कि वे इस तरह के ट्रैक पर बिना गाइड के जाने का जोखिम न उठाएं. यह जानलेवा हो सकता है.