हिमाचल : कोरोना वायरस के महज 12 नए मामले, चार जिले कोरोना मुक्ति की और

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में अब लगातार गिरावट आ रही है. मंगलवार को सूबे में कोरोना वायरस के महज 12 नए मामले पेश आए हैं. वहीं,किसी कोरोना संक्रमित की जान नहीं गई है. यह अपने आप में राहत की खबर है. नए केसों में शिमला (Shimla) तीन, ऊना दो, सोलन एक, सिरमौर में चार और कांगड़ा में दो नए मामले रिपोर्ट हुए हैं.

कोरोना मुक्ति होने वाले है चार जिले
सूबे में कुल एक्टिव केस अब घटकर 361 रह गए हैं. ऐसे में चार जिलों में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा ईकाई में रह गया है. बिलासपुर में छह एक्टिव केस, कुल्लू में 10, लाहौल स्पीति में 3 और किन्नौर में पांच एक्टिव केस बचे हैं. वहीं. मंडी में 18 सक्रिय मामले हैं.

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 57257 पहुंच गया है. सक्रिय मामले घटकर 361 रह गए हैं. अब तक 55919 मरीज ठीक हो चुके हैं और 961 संक्रमितों की मौत हुई है.

अभीतक दो लाख के करीब कोरोना वैक्सीनेशन डोज पहुंचे
हिमाचल में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान भी जारी है. अब तक सूबे में दो खेप कोरोना दवा की पहुंची है. पहली खेप में जहां 93 हजार डोज पहुंचे थे. वहीं, दूसरी खेप में 87,500 टीके प्रदेश में पहुंचे हैं. हालांकि, स्वास्थ्य कर्मचारी वैक्सीन लगाने को लेकर कम आगे आ रहे हैं.