Happy New Year 2021 : हिमाचल प्रदेश का पूरे जोश संग नए साल को सलाम

शिमला। पहाड़ों की रानी के रिज पर गुरुवार को नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ा। कोरोना काल के बावजूद पर्यटकों और स्थानीय लोगों में नए साल का इस्तकबाल करने का जोश देखते ही बनता था

हिमाचल में नए साल यानी 2021 का गुरुवार रात पूरे जोश के साथ इस्तकबाल किया । लोगों ने 2020 के दौरान आई विपदा को अलविदा कह कर, नववर्ष में हर वर्ग के लिए मंगलकामना की। प्रदेश के शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी में नववर्ष के सेलिब्रेशन के लिए पर्यटकों का हजूम उमड़ पड़ा। शिमला, मनाली में तो इस अवसर पर रिकार्डतोड़ सैलानी पहुंचे हैं। पहाड़ों पर नववर्ष सेलिब्रेशन के लिए सैलानियों की आमद बुधवार को ही शुरू हो गई थी। गुरुवार को भी प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर काफी संख्या में सैलानी पहुंचे। दिन के समय लोगों को पर्यटक स्थलों पर प्रकृति के नजारे लेते हुए देखा गया, लेकिन शाम ढलते ही सैलानियों को उन स्थलों पर जमा होते हुए पाया गया, जहां पर पर्यटकों के मनोरंजन के लिए पार्टी का आयोजन किया गया था।

 शिमला के ऐतिहासिक रिज पर शाम के समय नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहा। इस दौरान लोगों को एक-दूसरे को नववर्ष की मुबारकबाद देते हुए देखा गया। पर्यटक स्थलों के होटलों में सैलानियों के मनोरंजन के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। होटलों में निधार्रित एसओपी के तहत 50 तक की संख्या में पार्टी का आयोजन किया गया। होटलों के जैम पैक रहने से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं। कोविड काल में प्रदेश की सैरगाहों में कम ही संख्या में सैलानियों के उमड़ने का अनुमान लगाया जा रहा था, मगर प्रदेश में सैलानियों का हुजूम उमड़ने से पर्यटन कारोबारियों ने राहत की सांस ली है।

केक काट कर मनाया जश्न

हिमाचल में लोगों ने केक काटकर नए साल का जश्न मनाया। शिमला में दिन के समय लोगों को केक काटकर नए साल का जश्न मनाते हुए देखा गया। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में दो जनवरी से बारिश व बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है, जिसे देखते हुए प्रदेश में काफी दिनों तक सैलानियों का हुजूम उमड़े रहने की संभावना जताई जा रंही है।

राज्यपाल-सीएम ने दीं शुभकामनाएं

शिमला। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने आशा व्यक्त की है कि नव वर्ष प्रदेशवासियों के जीवन में खुशियां व समृद्धि लेकर आएगा। उन्होंने सभी लोगों से सामाजिक बुराइयां समाप्त करने और समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए आगे आकर सहयोग देने की आवश्यकता पर बल दिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने बधाई संदेश में प्रदेश के लोगों की खुशहाली और समृद्धि की कामना की है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि राज्य सरकार के प्रयासों और प्रदेशवासियों के सहयोग से हिमाचल प्रदेश आने वाले समय में प्रत्येक क्षेत्र में विकास एवं उन्नति की नई ऊंचाइयां हासिल करेगा।