सराहां में कॅरोना से संक्रमित व्यकि की मौत, पूरे कॅरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार

सराहां : उपमंडल पच्छाद के मुख्यालय सराहां में कॅरोना से संक्रमित व्यकि की मौत के पश्चात पूरे इलाक़े में शोक की लहर व्याप्त है।आज पूरे कॅरोना प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया।इस मौके पर बीएमओ पच्छाद डॉ संदीप शर्मा,डॉ सचिन भंडारी,ग्राम पंचायत सराहां के उप प्रधान नरेंद्र गोसाई,तहसील पच्छाद के नायब तहसीलदार अश्वनी कुमार व पटवार वृत सराहां के ग्रामीण राजस्व अधिकारी मनोज कुमार ने मिल कर अपनी देख रेख मे परिजनों के समक्ष मृतक का अंतिम संस्कार करवाया ।

गोरतलब है कि मृतक व्यक्ति काफी लंबे समय से किडनी व अन्य बीमारी से ग्रस्त था व जिला मुख्यालय नाहन के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन था। उपचार के दौरान जांच में उक्त व्यक्ति के करो ना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई थी जहाँ से प्रशासन को उसकी सूचना दी गई। गत सोमवार को उनका निधन हो गया ।उसके उपरांत प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने अपनी देख रेख में कोविड प्रोटोकॉल के तहत मृतक का अंतिम संस्कार करवाया।

इलाके में करोना से चोथी मौत

गौर तलब है कि इलाके में करोना से यह 4थी मौत हुई है। इससे पूर्व इलाके के जनोट,चमेंजी के इलावा सराहां की एक महिला जो सराहां से बाहर रहती थी।कॅरोना का शिकार बन चुके है।इस अवसर पर बीएमओ पच्छाद डॉ संदीप शर्मा ने सभी लोगो से अपील की है कि वो प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करे।बेवजह भीड़ भाड़ वाले इलाके में मत जाएं।किसी को सांस लेने में दिक्कत हो या कोई और परेशानी हो तो तुरंत अस्पताल आकर अपना इलाज करवाएं।उन्होंने 45 वर्ष के ऊपर आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों से करो ना का टीका लगवाने की अपील की।उन्होंने बार बार कहा कि लोग डरें नही टिका लगवाने से कुछ नही होता।उन्होंने बताया कि यदि टिका लगवाने के पश्चात भी यदि कोई व्यक्ति करोंना संक्रमित हो जाता है तो भी कॅरोना का प्रभाव उस पर काफी कम पड़ता है और वो जल्दी ठीक हो जाता है।उन्होंने कॅरोना के खिलाफ जंग में सब को बढ़ चढ़ कर सहयोग करने की अपील की।