बीडीसी संगड़ाह के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पर भाजपा ने जमाया कब्जा

संगड़ाह (सिरमौर): भाजपा बीडीसी अध्यक्ष संगड़ाह की हाट सीट पर कब्जा जमाने में कामयाब रहे। पंचायत समिति संगड़ाह के सैंज वार्ड से मेलाराम शर्मा बीडीसी सदस्य चुने गए थे। मेलाराम शर्मा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पूर्व उपनिदेशक रह चुके है .  मेला राम शर्मा  भाजपा समर्थित जरग वार्ड के सदस्य मदन सिंह पंचायत समिति उपाध्यक्ष चुने गए। कांग्रेस का गढ़ कहलाने वाले इस क्षेत्र में जानकारी के मुताबिक इससे पहले केवल दो बार भाजपा समर्थित बीडीसी अध्यक्ष रहे हैं।

अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस भाजपा में कांटे की टक्कर रही और भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को जहां 9 मत हासिल हुए, वहीं कांग्रेस को 8 वोट मिले। शपथ ग्रहण के लिए निर्धारित तारीख 29 जनवरी को सुबह 11 बजे जहां भाजपा समर्थित 10 सदस्यों ने शपथ ली थी, वहीं सांय 4 बजे कांग्रेस समर्थित 7 सदस्यों ने शपथ ली। तब से अब तक भाजपा समर्थित सदस्यों की संख्या 10 से 9 रह गई।

इस दौरान जहां भाजपा समर्थित सदस्यों के साथ जहां हिमाचल प्रदेश कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, बलबीर चौहान, रूप सिंह, प्रताप तोमर, बलवीर ठाकुर व सुनील शर्मा आदि भाजपा नेता मौजूद रहे, वहीं कांग्रेस समर्थित सदस्यों के साथ स्थानीय विधायक विनय कुमार, तपेंद्र चौहान, मित्रसिंह तोमर, इंद्र सिंह व जयगोपाल शर्मा आदि कांग्रेस नेता देखे गए। नवनिर्वाचित बीडीसी अध्यक्ष के साथ सौ के करीब भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा समिति सभागार से बस अड्डा बाजार तक विजय जुलूस निकाला गया। इस दौरान भाजपाइयों द्वारा गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से हुए भाजपा नेता विनोद शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने मेलाराम शर्मा के अध्यक्ष तथा मदन सिंह के उपाध्यक्ष चुने जाने की पुष्टि की।

मेलाराम शर्मा का सबसे बड़ा सपना
मेलाराम शर्मा का सबसे बड़ा सपना हैं कि हमारे क्षेत्र का युवा और आनेवाली पीढ़ी रोजगार के साथ-साथ आत्मनिर्भर हो जाए और इसी मुहिम को लेकर हाल ही में इन्होंने रेणुका विधानसभा क्षेत्र तथा जिला सिरमौर के युवाओं के लिए हरिपुरधार टूरिज्म घाटी में पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण करवा कर यहां के वेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोल दिए है जिसमे की पर्यटन की दृष्टि से भी समस्त रेणुका क्षेत्र के लिए विकास के नए आयाम स्थापित होंगे  मेला राम शर्मा जी खंड विकास समिति अध्यक्ष के रूप में  केवल हमारे क्षेत्र और रेणुका को एक अच्छे और सच्चे मार्गदर्शक की जरूरत हैं बल्कि समस्त सिरमौर और पूरे हिमाचल प्रदेश को इनके जैसे नेतृत्व की आवश्यकता है.