BellBottom: अब इस दिन रिलीज होगी अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेलबॉटम’, सिनेमाघरों के खुलते ही एलान

कोरोना संक्रमण काल में शूट हुई पहली हिंदी फिल्म का तमगा पा चुकी अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म अगले महीने की 19 तारीख को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। महाराष्ट्र को छोड़कर देश के तकरीबन सभी राज्यों में सिनेमाघर अब आधी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। महाराष्ट्र में भी इस बारे में उच्च स्तरीय विचारविमर्श चल रहा है और माना जा रहा है कि राज्य सरकार मुंबई और राज्य के दूसरे इलाकों में आधी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की अनुमति जल्द ही दे देगी।

असीम अरोड़ा और परवेज शेख की लिखी फिल्म ‘बेलबॉटम’ में अक्षय के साथ तीन हीरोइनें वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी हैं और फिल्म के निर्माताओं की लिस्ट में शामिल हैं, वाशू भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनीशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी। फिल्म के निर्देशक रंजीत एम तिवारी हैं।

फिल्म ‘बेलबॉटम’ की रिलीज को लेकर पिछले कई महीनों से अटकलों का दौर जारी रहा है। ये फिल्म पहले इस महीने की 27 तारीख को रिलीज होने वाली थी। इससे पहले जब फिल्म की अप्रैल रिलीज डेट कोरोना लॉकडाउन की भेंट चढ़ी थी तो हर तरफ से इस फिल्म को लेकर बातें होने लगीं। फिल्म इंडस्ट्री के लोगों की नजरें इन दिनों अक्षय कुमार की फिल्मों पर ही टिकी हैं, क्योंकि उनकी पांच फिल्में पूरी होकर रिलीज की कतार में लगी रही हैं। अब इन फिल्मो की रिलीज की शुरूआत फिल्म ‘बेलबॉटम’ से होने जा रही है।

शुक्रवार को फिल्म निर्माताओं की तरफ से किए गए फैसले के बाद फिल्म ‘बेलबॉटम’ की नई रिलीज डेट 19 अगस्त तय की गई है। फिल्म ‘बेलबॉटम’ की शूटिंग ग्लासगो फिल्म सिटी में हुई है। और ये फिल्म अरसे से बनकर तैयार है। फिल्म की कॉस्ट ऑफ मनी इस दौरान लगातार बढ़ती रही। फिल्म अप्रैल में रिलीज होनी थी लेकिन लॉकडाउन के चलते फिल्म रिलीज ही नहीं हो सकी। फिल्म के निर्माता वाशू भगनानी की पिछली फिल्म ‘कुली नंबर वन’ और फिल्म के हीरो अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ दोनों का हाल ओटीटी पर बुरा रहा है। दोनों फिल्में सिनेमाघऱों में रिलीज की राह देखने की बजाय सीधे ओटीटी पर रिलीज हुईं।

 

इस बीच सोमवार को ये बात सामने आई कि फिल्म ‘बेलबॉटम’ को नुकसान से बचाने के लिए अक्षय कुमार ने अपनी फीस में 30 करोड़ रुपये की कमी कर दी है। पहले वाशू भगनानी ने सोशल मीडिया पर इस खबर को गलत बताया। फिर अक्षय कुमार ने भी कहा कि सुबह की शुरूआत ऐसी गलत खबर के साथ करना भी अजीब  है। अक्षय कुमार लगातार नई फिल्में साइन करते जा रहे हैं और उनकी पुरानी फिल्मों का स्टॉक बढ़ता जा रहा है। अक्षय कुमार की इन दिनों पांच फिल्में ‘सूर्यवंशी’, ‘पृथ्वीराज’, ‘बेलबॉटम’, ‘बच्चन पांडे’ और ‘अतरंगी रे’ पूरी होकर रिलीज की कतार में हैं और उनकी दो फिल्में ‘रामसेतु’, ‘रक्षाबंधन’  निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं।