सेना ने कश्मीर में महिला प्रीमियर लीग का किया आयोजन

बारामूला: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में ” कश्मीर महिला प्रीमियर लीग – 2020 ” के नाम से एक महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें महिला क्रिकेटरों द्वारा उत्तरी और दक्षिणी सभी क्षेत्रों की छह टीमों का प्रतिनिधित्व और भागीदारी की गई। कश्मीर घाटी के मध्य क्षेत्र।
यह टूर्नामेंट गैर सरकारी संगठन “सेव यूथ सेव फ्यूचर” के साथ मिलकर चिनार कोर के डैगर डिवीजन के तत्वावधान में डैगर गनर्स द्वारा आयोजित और आयोजित किया गया था।
टूर्नामेंट में कुल पांच मैच खेले गए और खिलाड़ियों की ऊर्जा और जोश में त्रुटि थी
फाइनल 04 दिसंबर 2020 को श्रीनगर वारियर्स और गेम स्विंगर्स, बारामूला के बीच झेलम स्टेडियम बारामूला में खेला गया था। श्रीनगर वारियर्स को टूर्नामेंट का चैंपियन और गेम स्विंगर्स बारामुला के इकरा रसूल को श्रृंखला की महिला घोषित किया गया।

प्रतिभागी टीमों के सभी खिलाड़ियों को मेमेंटोस और पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। दर्शकों की संख्या के रूप में इकट्ठा होने से इस कार्यक्रम को स्थानीय लोगों की पहल के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।यह अनूठा प्रयास निश्चित रूप से जम्मू और कश्मीर के यूटी के महिला क्रिकेटरों के लिए ower महिला सशक्तिकरण ’के एक मजबूत संकेत को वंचितों और ग्रामीण पृष्ठभूमि से भेजकर उनकी प्रतिभा और मानकों को राष्ट्र के सामने प्रदर्शित करेगा। यह क्षेत्र के सामाजिक-सांस्कृतिक गतिशीलता में प्रतिमान बदलाव को शामिल करने में भी सहायता करेगा और क्षेत्र के युवाओं की आत्माओं को उत्थान और बढ़ावा देने की संभावना है।
खिलाड़ियों ने सेना के प्रयासों की सराहना की और भविष्य में इस तरह के टूर्नामेंट आयोजित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ऐसे टूर्नामेंट स्थानीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेंगे और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेंगे।