अंडर-19 राष्ट्रीय महिला क्रिकेट: शिमला की पांच क्रिकेटरों का चयन

0
1

अंडर-19 राष्ट्रीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में शिमला की पांच क्रिकेटरों का चयन हुआ है। हाल ही में 30 अगस्त से लेकर 10 सितंबर ऊना में आयोजित चैलेंजर ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करने पर जिले की  पांच बेटियों का चयन हुआ है। यह खिलाड़ी 1 से 18 अक्तूबर तक चेन्नई में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी।  हिमाचल की टीम की ओर से प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली शिमला की खिलाड़ियों में सबसे कम उम्र की  अनाहिता दिग्विजय सिंह हैं। अनाहिता दिग्विजय ताराहाल स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा हैं। उसका चयन धर्मशाला अकादमी के लिए भी हुआ था। जिले की दूसरी खिलाड़ी कृतिका कंवर भी इस बार पहला नेशनल टूर्नामेंट खेलेंगी। वहीं शिमला की देवांशी वर्मा का चयन भी नेशनल टूर्नामेंट के लिए गया है।

बीते साल भी उनका चयन टीम के लिए हुआ था और बाद में वह इंटर जोनल मैच में भी खेलीं। देवांशी बाद में सीनियर टीम के लिए भी चयनित हुई थीं। इस साल वे दूसरी बार हिमाचल की अंडर 19 टीम के लिए चयनित हुईं है। शिमला जिला की खुशी चौहान का भी  अंडर-19 हिमाचल टीम के लिए हुआ है। वहीं जिला शिमला के चौपाल की बेटी मनीषा रावत दूसरी बार नेशनल टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। एचपीसीए के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि जिला शिमला की इन पांचों खिलाड़ियों का ऊना में हुई चैलेंजर ट्राफी में शानदार प्रदर्शन रहा। उनके प्रदर्शन के बाद राज्य टीम के लिए हुए 20 खिलाड़ियों के ऊना के हुए कैंप के बाद 15 सदस्यीय टीम चुनी गई थी।इनमें इन पांच खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

ये है महिलाओं की अंडर-19  टीम 

 प्रदेश की महिला अंडर-19 टीम में कशिका ठाकुर (चंबा), वंशिका ठाकुर (कांगड़ा), अंशिका ठाकुर (कुल्लू ), हर्षिता राजपूत(मंडी), रितिका कपूर (मंडी), साक्षी ठाकुर (मंडी)अनाहिता सिंह (शिमला),देवांशी वर्मा (शिमला), खुशी चौहान (शिमला),मनीषा रावत ( शिमला),कृतिका  कंवर(शिमला ),इमानी रानी(सोलन), अशिता शांडिल (ऊना), वैभवी अग्निहोत्री (ऊना), तविशबाला (चंबा )।