ब्लाक कांग्रेस कमेटी पच्छाद द्वारा राजगढ मे किया गया कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

0
1

सराहां: प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आज राजगढ मे एक कार्यकर्ता सम्मैलन का आयोजन किया गया जिसकी मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा प्रतिभा सिह रही उन्होने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। अब समय है कि कार्यकर्ता अपने अपने इलाकों में घर-घर जाकर लोगों को भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक करें।

उन्होंने मंच से पूर्व विधान सभा अध्यक्ष एव पूर्व विधायक जी आर मुसाफिर की जमकर की तारीफ करते हुए कहा कि जब वह विधायक थे तो इलाके की जनता की समस्याएं लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पास आया करते थे। उन्होंने हमेशा विकास के लिए जनता की आवाज को बुलंद किया। एक समय था कि राजनीतिक कार्यक्रमों में महिलाओं की उपस्थिति इका-दुक्का रहा करती थी। यह कांग्रेस की नीतियों का ही परिणाम है कि आज राजनीति में महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं।

प्रतिभा सिह ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी और सिरमौर की सभी पांचों सीटें कांग्रेस पार्टी विजय हासिल करेगी उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार से जनता महंगाई, बेरोजगारी और नौकरियां को बेचे जाने से त्रस्त है और बदलाव का मन बना चुकी है। तीन महीनों बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और वह कई वर्षों तक लगातार प्रदेश की जनता की सेवा करेगी। उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश मे पुरानी पैशन योजना बाहल कर दी जाएगी यह बात कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में सबसे पहले होगी। उनका कहना था कि पार्टी कि जीतने वाले प्रत्याशी को टिकट देगी ताकि प्रदेश मे 2022 मे कांग्रेस की सरकार बन सके और टिकट आंबटन के समय पार्टी कार्यकर्ताओं की इच्छाओं का ख्याल रखा जाएगा क्योंकि वह बेहतर जानते है कि उनका भविष्य किसे जीता कर सुरक्षित रहेगा। उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वह एक तरह महिला सम्मान की बात कहती है कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाव, लेकिन दूसरी तरफ मल्टी टास्क वर्कर भर्ती में महिलाओं के सिर पर सीमेंट की बोरी लाद कर उसे दौड़ती है, ऐसे कृत्य पर भाजपा सरकार को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिरमौर के लोग की तारीफ करते हुये कहा कि प्रदेश में सबसे अधिक सच्चे पक्के व ईमानदार लोग सिरमौर के ही है, वह इसकी मिसाल पूरे प्रदेश में देती है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वह बंदरबांट न करें और पार्टी को विजयी बनाने के लिए एकजुट होकर कार्य करें। उन्होंने इस बात पर खेद जताया कि वह प्रदेश भर में जा रही है, सभी लोग कहते है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 वीरभद्र सिंह ने ही उनके क्षेत्र का विकास किया। लेकिन उनके जीते जी अनेकों बार सत्ता परिवर्तन हुआ। जिससे काम करने वाले हतोत्साहित होते है, इस चलन को बदलने की जरूरत है।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोई गलतफहमी में न रहे। तीन महीने बाद कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उन्होने प्रदेश के अधिकारियों को चेतावनी देते वे इस बात को अच्छी तरह समझ ले कि भाजपा सरकार अब केवल तीन महीनो की मेहमान है जो सरकार इस समय में प्रदेश में है वह न तेरी है न मेरी है यह सरकार लूटेरी है। भाजपा का जहाज डूब रहा है। लोगों ने छलांग मारनी शुरू कर दी है तथा अधिकारियों ने भागना शुरू कर दिया है। मुख्य सचिव चले गए, डीजीपी ने जाने के लिए आवेदन किया है। अब मुख्यमंत्री के जाने का समय है। वाईएस परमार ने हिमाचल को बनाया है और वीरभद्र सिंह ने हिमाचल को निखारा है। कांग्रेस सरकार बनने पर पांच लाख नौकरियां पेंशन सहित देंगे। कांग्रेस की सरकार बनते ही कैबिनेट की पहले बैठक में पेंशन बहाल करेंगे।

प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा सरकार जा रही है और कांग्रेस सरकार आ रही है। भाजपा डूबता जहाज है, यह सरकार लुटेरी है’। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को नौकरी बेचने वाले मुख्यमंत्री के नाम से याद रखा जाएगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को 90 दिन पार्टी को देने और दिनरात कार्य करने का संकल्प लेने का आवाहन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि उन्होंने सबसे अधिक कर्जा लिया है। प्रदेश के सभी मुख्यमंत्रियों ने जहाँ 45 हजार करोड़ के ऋण लिए, वहीं जयराम सरकार अकेले 40 हजार करोड़ का कर्जा ले चुकी है और प्रदेश सरकार पर कुल 85 हजार करोड़ रुपए कर्ज हो चुका है। कार्यकारी अध्यक्ष विनय कुमार, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष जी आर मुसाफिर, मण्डल अध्यक्ष बैलीराम शर्मा, पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र शास्त्री, हरिदास बनोलटा व संजीव शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर एआईसीसी के सचिव रुद्र राजू, प्रभारी सिरमौर अमित नंद व विनोद जिंटा भी उपस्थित रहे। राजगढ़ पहुचने पर प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने गाजे बाजे के साथ भव्य स्वागत किया। इस जनसभा में पच्छाद कांग्रेस के अध्यक्ष बैलीराम शर्मा व पच्छाद के अन्य वक्ताओं ने जी आर मुसाफिर को टिकट देने की वकालत की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं की इच्छा का ध्यान रखकर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुसाफिर को प्रदेश का कद्दावर नेता कहकर इशारों इशारों में मुसाफिर की दावेदारी को प्रबल बताने का कार्य किया।पूर्व पच्छाद कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शास्त्री ने केंद्रीय नेतृत्व को मंच से सन्देश दिया कि जब रानी प्रतिभा सिंह को प्रदेश की कमान दी है तो उन्हें निर्णय लेने का पूर्ण अधिकार भी दिया है।

पच्छाद कांग्रेस कमेटी में गुटबाजी उस समय उजागर हुई जब पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में प्रवेश करने पर जी आर मुसाफिर व उनके समर्थकों ने प्रतिभा सिंह व मुकेश अग्निहोत्री व विनय कुमार का स्वागत छोगटाली पँचायत में किया। जबकि दयालप्यारी व उनके समर्थकों ने उनका स्वागत दीदग में किया।