चट्टानें गिरने से 15 घंटे से बाधित मनाली-लेह हाईवे, सैकड़ों वाहन फंसे

0
2

पलचान के पास पहाड़ दरकने से मनाली-लेह हाईवे बाधित हो गया हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात करीब 9 बजे भारी भरकम चट्टानें सड़क पर गिर गईं। इस कारण दोनों ओर से वाहनों के पहिये थम गए हैं। सेना, बागवानों और पर्यटकों समेत सैकड़ों वाहन फंसे पिछले 15 घंटे से फंसे हुए हैं।   एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि  सड़क मार्ग  बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

सूबे के कई क्षेत्रों में आज भी बारिश के आसार हैं। प्रदेश में लगातार चार दिन 26 से 29 जुलाई तक भारी बारिश का ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी किया है। 28 और 29 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से नदी-नालों के नजदीक नहीं जाने की अपील की गई है। पूरे प्रदेश में 1 अगस्त तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है।

कुल्लू जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर पर्यटकों को एहतियात के तौर पर नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत दी है। प्रशासन ने ब्यास, सरवरी नदी के अलावा नालों के साथ रहने वाले प्रवासी व आम लोगों को भी खतरे वाली जगहों पर न जाने की हिदायत दी है। प्रशासन ने बारिश के दौरान किसी भी घटना से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन टीम को सतर्क रहने को कहा है।