श्रद्धालुओं की गाड़ी भू-स्खलन की चपेट में आने से दर्दनाक हादसा

0
1

भारी बारिश के चलते गुरुवार को श्रीखंड यात्रा मार्ग में जाओं से एक किमी आगे बागीपुल की तरफ श्रीखंड यात्रा से अपनी निजी कार में वापस लौट रहे चार श्रद्धालुओं की गाड़ी पर भू-स्खलन के कारण पत्थर गिरने से एक बड़ा हादसा पेश आया है। दुर्घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हुए है। घायलों को उपचार के लिए नागरिक चिकित्सालय निरमंड में भर्ती करवाया गया है। डीएसपी आनी रविंद्र नेगी ने बताया कि हादसा गुरुवार रात को पेश आया है। सोलन जिला के रहने वाले चार श्रद्धालु श्रीखंड महादेव के दर्शन कर अपनी कार में बागीपुल से जाओं की तरफ लौट रहे थे।

घटना में देवानंद (31) पुत्र ओम प्रकाश निवासी गांव खिलजाफली जिला सोलन निवासी की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि की पहचान संजीव कुमार पुत्र साध राम (34) गांव व डाकघर धर्मपुर, दीपक मुमार (36) पुत्र मिरकी राम गांव वशोलू तथा अक्षय कुमार (27) पुत्र प्रेम पाल निवासी हंस गांव कसौली क रूप में हुई है। तीनों घायलों को निरमंड में प्राथमिक उपचार के बाद महात्मा गांधी चिकित्सालय खनैरी रामपुर अगामी उपचार हेतु रैफर कर दिया है। डीएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। प्रशासन की तरफ से एसडीएम निरमंड मनमोहन सिंह ने मृतक के परिजनों को 20 हजार रुपए और घायलों को पांच-पांच हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है। इस घटना पर आनी के विधायक किशोरी लाल सागर ने गहरा दु:ख प्रकट किया है।

ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

दौलतपुर चौक। गोंदपुर बनेहड़ा गांव में शुक्रवार को दिल्ली-दौलतपुर चौक ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला के अचानक ट्रैक पर आने पर लोको पॉयलट ने होशियारी दिखाते हुए ट्रेन को रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन ऊक्त महिला ट्रेन की चपेट में आ ही गई। मृतका की पहचान सुनीता देवी (47) पत्नी कुलविंद्र सिंह वासी गोंदपुर बनेहडा लोअर के रूप में हुई है।