कोटखाई मामले में बीते साढ़े चार वर्षों में भाजपा सरकार निष्पक्ष जांच करवाने में फेल हुई साबित: प्रतिभा सिंह

0
1

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि कोटखाई मामले पर भाजपा नेता राजनीति कर रहे हैं। बीते साढ़े चार वर्षों में भाजपा सरकार इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाने में फेल साबित हुई है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मामले की सीबीआई जांच आरंभ कर दी गई थी, लेकिन दसके बाद भाजपा सत्तासीन हुई और इस मामले की जांच अब तक पूरी नहीं हो पाई है। वह सोमवार को मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार से लोग दुखी हो चुके हैं। सरकार बीते साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई है। बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार पूरी तरह से खामोश है।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार के इस कार्यकाल में प्रदेश भर में अब तक 1503 दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं, लेकिन किसी भी मामले में भाजपा नेता अथवा नेत्री ने अब तक आवाज नहीं उठाई है। इसके अतिरिक्त 500 से अधिक कत्ल के मामले भी सामने आ चुके हैं। प्रदेश भर में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और भाजपा नेता बेबुनियाद बयानबाजी करने में व्यस्त हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता आशा कुमारी, पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया, सुरेंद्र भारद्वाज, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नीरज नैयर व अमित भरमौरी आदि मौजूद रहे।

भर्ती घोटाले वाली सरकार

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार को भर्ती घोटाले वाली सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि युवाओं का अब भर्ती प्रक्रिया से भरोसा ही उठ गया है। पुलिस भर्ती जांच के लिए अब तक सीबीआई क्यों नहीं बुलाई गई है। कांग्रेस पार्टी के सत्तासीन होने पर भर्ती प्रक्रिया का पूरा स्वरूप बदला जाएगा और चोर दरवाजों को पूरी तरह से बंद किया जाएगा। इसके साथ-साथ पुलिस भर्ती मामले की भी निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी। पुरानी पेंशन योजना को अविलंब बहाल किया जाएगा।