राजनीति करने नहीं, भ्रष्टाचार को मिटाने आया हूं: अरविंद केजरीवाल

0
1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को कुल्लू पहुंचे। भुंतर एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया। अरविंद केजरीवाल ने कुल्लू कॉलेज गेट से लेकर ढालपुर तक 300 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली। रथ में केजरीवाल, भगवंत मान के साथ आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर भी मौजूद रहे।

ढालपुर में ही कुछ देर तक प्रदेश सरकार को शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा। अरविंद केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम राजनीति नहीं जानते और न ही यहां राजनीति करने आए हैं। हमारा सफर अन्ना आंदोलन से शुरू हुआ था और उसके बाद हमने पार्टी का गठन किया।

देश से भ्रष्टाचार को मिटाना आम आदमी पार्टी का मकसद है। सबसे पहले दिल्ली में भ्रष्टाचार को खत्म किया और अब पंजाब में इस ओर कदम बढ़ाए हैं। इसके परिणाम धीरे-धीरे आपके सामने आ रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि एक बार भाजपा एक बार कांग्रेस के रिवाज को छोड़कर अब आम आदमी पार्टी को मौका दीजिए।

कुल्लू से प्रदेश के चारों लोकसभा क्षेत्रों के लिए चार रथ रवाना किए गए हैं। इन बदलाव रथों के जरिए प्रदेश की जनता को आम आदमी पार्टी के बारे में बताया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में स्वच्छ शासन व स्वच्छ वातावरण देगी। हिमाचल प्रदेश भ्रष्टाचार मुक्त होगा। दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर हिमाचल को भी भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाएंगे।