धर्मशाला में पीएम के रोड शो ने बांधा समां, मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहे साथ

0
1

दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को धर्मशाला पहंुचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  रोड शो में जोरदार स्वागत हुआ। प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12 बजे हेलिकाप्टर से साई मैदान में उतरने के साथ ही स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय से ही खुली जीप में सवार हुए और रोड शो शुरू किया। बोर्ड मुख्यालय से लेकर केसीसी बैंक चौक तक करीब दस मिनट के रोड शो के दौरान सड़क के दोनों और भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ ने फूलों की बारिश कर उनका देवभूमि आने पर इस्तकबाल किया। उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप भी जीप में सवार रहे। केसीसी बैंक मुख्यालय तक निकले रोड शो के बाद प्रधानमंत्री मोदी धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में चल रही मुख्य सचिवों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए निकल गए।

 इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साई स्टेडियम में पहुंचने पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, सांसद किशन कपूर और माहापौर ओंकार नेहरिया ने स्वागत किया। मोदी के रोड शो के बाद बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन भी किया।  प्रधानमंत्री के आगमन और उनके स्वागत के लिए तिब्बती समुदाय के लोग भी बड़ी संख्या में धर्मशाला पहंुचे थे। (एचडीएम)

एक साथ कई संस्कृतियों की दिखी झलक

रोड शो के दौरान हिमाचली, गदियाली, गोरखा और तिब्बती संस्कृति का समावेश देखने को मिला। तिब्बती संस्कृति के मुख्य तिब्बतन इंस्टीच्यूट ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स टिपा के कलाकार भी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पहंुचे हुए थे।

सर्किट हाउस में पहली बार रात को ठहरे पीएम

ड्डगुरुवार को प्रधानमंत्री ने धर्मशाला के सर्किट हाउस में ही रात्रि ठहराव किया। यह पहला मौका है, जब दस दिन के भीतर ही देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बाद प्रधानमंत्री मोदी भी पहली बार रात को धर्मशाला में रुके।