बेरहम बाप ने अपने अपने छह माह के बच्चे का मौत के घाट उतार दिया

0
4

एक बेरहम बाप ने अपने छह माह के बच्चे का मुंह दबाकर मौत के घाट उतार दिया। पति-पत्नी का गृह क्लेश उनके बच्चे की मौत का कारण बन गया। पुलिस ने बच्चे की मां की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्जकर उसे गिरफ्तार कर लिया है और बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए डेराबस्सी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। मामला पंजाब के जीरकपुर के वीआईपी रोड पर स्थित पेंटा होम्स सोसायटी का है।

पुलिस को दी शिकायत में नीतिका (26) निवासी पेंटा होम्स सोसायटी ने बताया कि उसकी शादी नवंबर 2020 में अभिषेक शर्मा निवासी देहरादून (उत्तराखंड) के साथ हुई थी। जनवरी 2022 में उसने एक बेटे को जन्म दिया और उसका नाम सार्थक रखा। उसका अपने पति के साथ लड़ाई-झगड़ा रहता था। 11 जून को वह अपने पति के साथ ससुराल में एक फंक्शन में गई थी। इस दौरान उनका ससुराल परिवार के साथ झगड़ा हो गया। इस वजह से वह रात को दो बजे ही वहां से चल पड़े और सुबह छह बजे वीआईपी रोड पर स्थित पेंटा होम्स पहुंचे।
यहां पर घर पहुंचते ही आपस में दोबारा झगड़ा शुरू हो गया और उसके पति ने उसे घर से बाहर निकालकर अंदर से कुंडी लगा ली। पति ने बच्चे को अपने पास ही रख लिया और इसके बाद कुंडी न खोलने पर वह अपनी बहन के घर ढकोली चली गई। जब वह शाम को घर वापस आई तो घर पर ताला लगा था। इसके बाद जब वह अगले दिन घर वापस आई तो देखा दरवाजा खुला था और उसका पति भी वहीं बैठा था।
जब उसने बिस्तर पर लेटे अपने बच्चे को उठाया तो वह सांस नहीं ले रहा था। तभी पति ने बताया कि उसने मुंह दबाकर बच्चे को मार दिया है। इसके बाद मृतक बच्चे की मां नीतिका ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस ने मौके पर पहुंच उसके पति को हिरासत में लेकर बच्चे का शव सिविल अस्पताल डेराबस्सी के शवगृह में रखवा दिया है।
हमें सुबह करीब साढ़े आठ बजे सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला के पति को हिरासत में ले लिया और मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है। जिस समय उसके पति ने अपने बच्चे की हत्या की है वह नशे की हालत या डिप्रेशन का शिकार था। इसकी गहराई से जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। -दीपिंदर सिंह बराड़, एसएचओ, जीरकपुर।