जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, पनाह देने वाला मकान मालिक भी मारा गया

हैदरपोरा इलाके में सोमवार की शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो दहशतगर्दों और उनके एक पनाहगार को मार गिराया। मारे गए लोगों में उस मकान का मालिक भी शामिल है, जहां आतंकी छिपे हुए थे। मारे गए हाइब्रिड आतंकियों में त्राल का आमिर तांत्रे,  व बनिहाल का आमिर शामिल है। जबकि पनाहगार का नाम अल्ताफ बताया जा रहा है। हालांकि इन नामों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इन आतंकियों से हथियार भी बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ के चलते श्रीनगर-बारामुला मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। इन्हें परिवर्तित मार्ग से गंतव्य के लिए रवाना किया।

जमालता इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर छापामारी
आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, सुरक्षाबलों को हैदरपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर इलाके में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। तलाशी अभियान के दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों को देखते ही जवानों ने ललकारा तो दूसरी ओर से फायरिंग शुरू हो गई। बताते हैं कि नवाकदल के जमालता इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर छापामारी की गई। ठिकाने की जानकारी मिलने पर अंदर छिपे आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे तत्काल पास के अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा तथा शाम के वक्त भीड़भाड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बलों ने संयम बरता। हालांकि, सुरक्षा बलों ने संदिग्ध घरों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।