हिमाचल उपचुनाव में मिली हार के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया

शिमला:  हिमाचल उपचुनाव में मिली हार के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हार की मुख्य वजह महंगाई रही है। इसी वजह से हिमाचल में भाजपा को एक संसदीय सीट और तीन विधानसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि हिमाचल की मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने बाजी मारते हुए भाजपा के ब्रिगेडियर खुशाल चंद को हरा दिया है।

इसी तरह जुब्बल कोटखाई में भाजपा को मात देते हुए कांग्रेस के रोहित ठाकुर ने बाजी मार कर चुनाव अपने नाम कर लिया है। रोहित ठाकुर 6293 वोटों की बढ़त लेकर विजयी हुए हैं। दूसरी ओर कांगड़ा जिला की फतेहपुर सीट पर कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया ने कब्जा जमा लिया है।

भवानी पठानिया को 24449, भाजपा के बलदेव ठाकुर को 18660 और डा. राजन सुशांत, जो कि बतौर आजाद उम्मीदवार मैदान में थे उन्हे 12927 मत मिले। इससे पहले काउंटिंग हाल में काउंटिंग एजेंट सहित ऑथोराइज़्ड ऑफिसर को ही अंदर जाने दिया गया। मतगणना 24 राउंड में हुई। कांग्रेस उम्मीदवार भवानी पठानिया ने भाजपा उम्मीदवार बलदेव ठाकुर को 5789 मतों से हराया। प्रदेश की अन्य सीटों के साथ-साथ अर्की उपचुनाव में भी कांग्रेस पार्टी ने बाजी मार ली है।

अर्की में कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी ने 3277 मतों के अंतर की जीत के साथ जीत का परचम लहराया है। जीत की घोषणा होते ही कार्यकर्ताओं ने अपने नेता को फूलमालाओं से लाद दिया। संयज अवस्थी ने भी उनका अभिवादन स्वीकार किया। मंगलवार को सुुबह आठ बजे आरंभ हुई मतगणना में शुरूआती दौर से ही संजय अवस्थी ने बढ़त बना ली थी और यह बढ़त 26वें व अंतिम राउंड तक जारी रही। एक-दो राउंड को अगर छोड़ दें, तो बाकि सभी राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी ने बढ़त बनाई, जिसके फलस्वरूप उन्होंने अर्की उपचुनाव जीत लिया।