मेलाराम शर्मा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ रेणुका क्षेत्र की विकास गतिविधियों पर की चर्चा

पंचायत समिति संगड़ाह के अध्यक्ष मेलाराम शर्मा ने आज शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उनके सरकारी आवास ओकओवर में भेंट की। मेलाराम शर्मा हिमाचल प्रदेश की प्रसिद्ध फिल्म निर्माता और लेखिका डॉक्टर देवकन्या द्वारा लिखित एक पुस्तक का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा विमोचन करने के कार्यक्रम में शामिल होने शिमला गए थे।

मोहरा शीर्षक से प्रकाशित डॉ0 देवकन्या के इस कहानी संग्रह में देवकन्या द्वारा लिखित 10 कहानियां छपी हैं। प्रकाशन संस्थान दिल्ली द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक में डॉ देवकन्या ने हिमाचल प्रदेश में देवरथों में लगाए जाने वाले मुखोटे जिन्हें मंदिरों में भी पूजा जाता है और हिमाचली लोक भाषा में मोहरा कहा जाता है उसी के बारे में प्रचलित सामाजिक संरचना के ताने-बाने को कहानी का रूप दिया है। पुस्तक में हिमाचली परिवेश में व्याप्त देवदासी प्रथा हेसण कहानी स्त्रियों के शोषण के लिए देव समाज के चेहरे को बेनकाब करती है।

पुस्तक के विमोचन के बाद मेलाराम शर्मा ने मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर के साथ रेणुका क्षेत्र की विकास गतिविधियों पर चर्चा की और उन से क्षेत्र की तैयार पड़ी अनेक विकास योजनाओं के शीघ्र लोकार्पण का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह शीघ्र ही रेणुका चुनाव क्षेत्र के दौरे का कार्यक्रम बनाकर तैयार हुई विकास योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे और नई विकास योजनाएं भी स्वीकृत करेंगे।

मेलाराम शर्मा ने रेणुका क्षेत्र के प्रति सहानुभूति जताने और क्षेत्र के विकास के प्रति चिंता जताने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। पंचायत समिति अध्यक्ष बनने के बाद मेलाराम शर्मा की मुख्यमंत्री से यह चौथी भेंट थी।