5 दिनों एक लाख से ज्यादा टूरिस्ट शिमला पहुंचे

शिमला: कोरोना के बीच हिमाचल (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Tourist) में पर्यटकों के आने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. हजारों की संख्या में हर रोज सैलानी यहां पहुंच रहे हैं. शिमला (Shimla) शहर समेत नालदेहरा, मशोबरा,कुफरी और नारकंडा (Narkanda) जैसे सभी पर्यटक स्थलों में सभी छोटे-बड़े होटल पैक हैं. रिज मैदान भी सैलानियों से गुलजार है, हर जगह टूरिस्ट (Tourist) नजर आ रहे हैं. पहाड़ों की रानी में जगह-जगह लंबे लंबे जाम लग रहे हैं.

एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि बीते 3 दिनों में चंडीगढ़ की ओर से 23 हजार से ज्यादा वाहन शिमला पहुंचे. 31 दिसंबर को 8 हजार से ज्यादा गाड़ियां शिमला आई थीं और 1 जनवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक 2467 वाहन पहुंचे हैं. शहर में सड़कें तंग हैं और पार्किंग की भारी कमी है जिसके चलते जाम की स्थिति देखने को मिल रही है.

टूरिज्म इंडिस्ट्री स्टेक होल्डर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी मोहिंदर सेठ ने बताया कि बीते 5 दिनों एक लाख से ज्यादा टूरिस्ट शिमला पहुंचे हैं. शिमला में 425 होटल हैं, ये सभी होटल पूरी तरह से पैक हैं. अकेले शिमला सिटी में 268 होटल हैं, कहीं पर भी कमरे खाली नहीं हैं. गेस्ट हॉउस और होम स्टे भी फुल बताए जा रहे हैं. बर्फबारी के आस में काफी संख्या में टूरिस्ट यहीं पर रूके हैं.