रवि दहिया को हरियाणा सरकार देगी क्लास वन की नौकरी के साथ 4 करोड़ का इनाम, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

चंडीगढ़. टोक्यों ओलंपिक में कुश्ती में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारतीय पहलवान रवि दहिया को हरियाणा सरकार 4 करोड़ का इनाम देगी. इसके अलावा, क्लास वन की नौकरी दी जाएगी. वे हरियाणा में जहां भी चाहें 50% की कंसेशन पर एक प्लाट दिया जाएगा. CM खट्टर ने गुरुवार को ऐलान किया. खट्टर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुकाबला बहुत कांटेदार था. रवि दहिया को मामूली अंतर से सिल्वर से संतोष करना पड़ा. सीएम खट्टर ने कहा कि रवि दहिया के गांव में नहरी में आधुनिक सुविधाओं से लैस रेसलिंग का एक इंडोर स्टेडियम बनवाया जाएगा. परिवार के लोगों से बात हुई है. हरियाणा और परिवार का नाम रोशन किया है. रवि दहिया जब वापस लौटेंगे तो उनका स्वागत करेंगे.

सीएम खट्टर ने अपने एक ट्वीट में कहा, “हमने तिरंगा फहराना-देश के संग हरियाणा. बेटे रवि दहिया ने #Tokyo2020 में लट्ठ गाड़कर न सिर्फ हरियाणा का बल्कि पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया है। रजत पदक जीतने पर उन्हें बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं. आप सफलता की नई ऊंचाइयों को हासिल करें, यही कामना करता हूं.”

रवि दहिया के पिता राकेश दहिया ने कहा, “बेटे पर बहुत गर्व है, वो भी पहलवान बनना चाहते थे लेकिन आर्थिक तंगी के चलते नहीं बन पाए. आज बेटे के माध्यम से भी उन्होंने अपना सपना पूरा किया. जब बेटा घर आएगा, भव्य स्वागत करेंगे.”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रवि दहिया को बधाई देते हुए कहा,  “जीत-हार तो खेल का हिस्सा है. उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. रवि दहिया को बहुत-बहुत बधाई. उनके प्रदर्शन से करोड़ो युवाओं को खेलों में आने, खेलों को करियर के रूप में लेने और भविष्य में भारत के लिए मेडल जीतने की प्रेरणा मिली है.”