स्कूल के लिए कंप्यूटर खरीद में 20 फीसदी कमीशन मांगी, लेक्चरर और प्रिंसिपल सस्पेंड

नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्कूल के लिए कंप्यूटर खरीद में 20 फीसदी कमीशन मांगने का ऑडियो वायरल के बाद अब स्कूल लेक्चरर और प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है.शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है. मामले में विभाग जांच में जुट गया है. साथ ही ऑडियो को भी जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है. शिक्षा उपनिदेशक (उच्च) कर्म चंद मामले की जांच कर रहे हैं. गुरुवार को शिक्षा उपनिदेशक स्कूल पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच की.

दरअसल, मामला पांवटा साहिब के राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तारूवाला का है. इसमें कंप्यूटर विक्रेता और स्कूल के प्रवक्ता के बीच बातचीत का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह सेटिंग की बात कर रहे हैं और जल्द जल्द से काम करने के लिए कह रहे हैं.

20 फीसदी कमीशन मांगी थी
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल में स्मार्ट क्लास के लिए आठ लाख के कंप्यूटर खरीदे गए थे. इस दौरान दो लोगों के बीच 20 प्रतिशत कमीशन मांगने की बातचीत होती है. वायरल ऑडियो पर संज्ञान लेते हुए शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने यह कार्रवाई अमल में लाई है. इस स्कूल में एक कंप्यूटर विक्रेता से आठ लाख के कंप्यूटर तीन महीने पहले खरीदे गए थे. हालांकि, वायरल ऑडियो की जांच पूरी होने के बाद ही पूरी सत्यता का पता चल सकेगा. बताया जा रहा है कि स्कूल में अभी तक कंप्यूटर इंस्टॉल नहीं हुए हैं, न ही कंप्यूटर विक्रेता को आठ लाख की राशि जारी की गई है. प्रधानाचार्य ने आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. उपनिदेशक कर्म चंद ने प्रधानाचार्य व शिक्षक के निलंबन की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है.