युवक ने फेसबुक लाइव कर फंदा लगाकर आत्महत्या की

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के लंबागांव क्षेत्र में एक युवक ने फेसबुक लाइव कर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस दौरान फेसबुक लाइव पर फंदा लगाता देख परिवार वालों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए। प्रदेश में इस तरह का यह पहला मामला है।

जब ऋषभ कुमार (19) ने लंबागांव में अपने घर पर आत्महत्या की, उस समय घर पर कोई नहीं था। युवक की एक बहन और मां है, जो बद्दी में रहती हैं। युवक की मां बद्दी में नौकरी करती है। आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि युवक के पिता भी आत्महत्या कर चुके हैं।

युवक भी पहले अपनी मां के साथ बद्दी में रहता था, लेकिन कुछ माह से वह बद्दी घर आ गया था। पुलिस के अनुसार जब युवक फेसबुक लाइव कर आत्महत्या कर रहा था तो उसे उसकी मौसी के लड़के ने देख लिया और मैसेज करके उसे ऐसा न करने को कहा। मौसी के लड़के ने इसकी सूचना लंबागांव से थोड़ी दूर रह रही अपनी दूसरी मौसी को दी।

मौसी ने इसकी सूचना मृतक के चाचा-ताया को दी। जब मृतक के चाचा-ताया युवक को कमरे मे देखने पहुंचे तो कमरे की कुंडी अंदर से बंद थी। जब उन्होंने युवक के कमरे के बाहर से देखा तो युवक पंखे से लटका हुआ था।

बाद में कमरे की कुंडी तोड़कर दरवाजा खोला और युवक को नीचे उतारा, लेकिन तब तक युवक दम तोड़ चुका था। युवक ने आत्महत्या क्यों की, अभी इसका पता नहीं चला है। उधर, थाना प्रभारी केसर सिंह ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।