भारतीय सेना में शामिल होने का हिमाचल प्रदेश के युवाओं के पास सुनहरा अवसर

 भारतीय सेना में शामिल होने की तैयारी कर रहे हिमाचल प्रदेश के युवाओं के पास सुनहरा अवसर है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश के शिमला, सिरमौर, सोलन और किन्नौर जिलों के युवाओं के लिए भारतीय सेना भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर रही है. यह भर्ती प्रक्रिया 2 मार्च 2022 को शुरू होकर 14 मार्च 2022 तक चलेगी. बता दें कि सेना भर्ती रैली का आयोजन पृथ्वी सैन्य स्टेशन, एवेरीपट्टी, रामपुर बुशर, शिमला में किया जाएगा.

भारतीय सेना ने अधिसूचना जारी कर भर्ती प्रक्रिया और पदों के बारे में जानकारी दी है. भर्ती किए जाने वाले पदों में सोल्जर जनरल ड्यूटी (सोल जीडी), सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल (सोल सीएलके/एसकेटी) और सोल्जर ट्रेड्समैन के विभिन्न पद हैं. बता दें कि भारतीय सेना द्वारा 6 से 16 नवंबर, 2021 तक इन्हीं जिलों के योग्य उम्मीदवारों के लिए सिपाही फार्मा श्रेणी में भर्ती के लिए भी भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश के शिमला, सिरमौर, सोलन और किन्नौर जिलों के युवाओं के लिए भारतीय सेना भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर रही है. यह भर्ती प्रक्रिया 2 मार्च 2022 को शुरू होकर 14 मार्च 2022 तक चलेगी.

 28 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
आर्मी भर्ती रैली में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है. रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट 28 अगस्त है. आवेदन पत्र भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

एक भर्ती वर्ष चक्र में केवल एक श्रेणी में रजिस्ट्रेशन की जरूरत
खास बात यह है कि भारतीय सेना ने उम्मीदवारों को सूचित किया है, कि अभ्यर्थी एक भर्ती वर्ष चक्र में यानी 1 अप्रैल से 31 मार्च तक केवल एक श्रेणी में रजिस्ट्रेशन करवाकर भर्ती में भाग ले सकते हैं.