सड़क हादसा : चंबा में बस पलटी, 5 सवार घायल, दो महिलाएं गंभीर

चंबा:  हिमाचल प्रदेश के चंबा (Chamba) जिले में सड़क हादसों (Road Accident) के मामले थम नहीं रहे हैं. सड़कों की बदहाली के चलते लगातार हादसे हो रहे हैं. शनिवार को भी बस हादसा हुआ है. चंबा के तीसा-चरड़ा मार्ग पर एक निजी बस अनियंत्रित होकर पलट गई. शनिवार सुबह यह हादसा हुआ. हादसे में पांच लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि बस में 30 यात्री सवार थे. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. सिविल अस्पताल तीसा में उपचाराधीन पांच लोगों में से दो महिलाएं मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर की गई हैं.

कैसे हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार, निजी बस चरढ़ा से भंजराड़ू की तरफ जा रही थी और इस दौरान देहरोग में मझोगा के समीप अचानक अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई. गनीमत रही कि यात्रियों को चोटें ही आई हैं और किसकी मौत नहीं हुई है. घायलों को स्थानीय लोगों ने तीसा अस्पताल पहुंचाया. बताया जा रहा है गाड़ी का ड्राइवर साइड का मेन पट्टा टूटने से हादसा हुआ है. लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया.

बच गई 30 लोगों की जान
बताया जा रहा है बस पैरापिट से रुक गई, अन्‍यथा सीधे खाई में गिर सकती थी. सुबह के समय लोग अपने काम के लिए जा रहे थे। इस दौरान अचानक हादसा हो जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. आसपास के लोग अपना कामकाज छोड़कर दुर्घटना स्‍थल की ओर भागे व बचाव कार्य शुरू किया था. गौरतलब है कि पांच माह पहले चंबा में एक निजी बस भी हादसे का शिकार हुई थी. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी.