हिमाचल प्रदेश पुलिस का एक और थप्पड़ कांड आया सामने

शिमला: हिमाचल प्रदेश पुलिस (Himachal Police) का एक और थप्पड़ कांड सामने आया है. कुल्लू के बाद अब शिमला पुलिस (Shimla Police) ने टूरिस्ट को पीटा है. शिमला की विक्ट्री टनल के पास की यह घटना है. यहां पुलिस एक कार को चालान करने के लिए रोकती है. बाद में बहसबाजी में पुलिस दो युवकों पर थप्पड़ रसीद देती है. मामले का एक वीडियो भी सामने आया है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो युवक एक कार के बाहर खड़े हैं. इस दौरान गाली देने की बात कही जा रही है. आरोप है कि युवकों ने पुलिस को गालियां निकाली. जिसके बाद एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने आपा खो दिया और युवक को थप्पड़ मार दिया. हरियाण के टूरिस्ट वीडियो में हरियाणवी भाषा में बात करते हुए नजर आ रहे हैं. एक युवक पुलिस कर्मी से सवाल करता नजर आ रहा है कि क्या उनके पास कोई सुबूत है कि उन्हें गाली दी गई है? दो मिनट के इस वीडियो में काफी गहमागहमी दिखाई दे रही है.

डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा का कहना है कि टूरिस्ट मनाली जाना चाहते थे. लेकिन विक्ट्री टनल से पहले यू-टर्न अलाउड नहीं था. बस इसी बात को लेकर बहसबाजी हुई और पयर्टकों ने गालीगलौज किया. पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत इनका चालान काटा है. एसपी शिमला मोहित चावला का कहना है कि यह काफी दुखद है, लेकिन गाड़ी रोकने के लिए इशारे के बाद भी वाहन नहीं रोका गया है. जांच के आदेश दिए गए हैं और पुलिस कर्मी को लाइन हाजिर किया गया है. फिलहाल, टूरिस्ट की ओर से शिकायत नहीं दी गई है.

कुल्लू में हो चुका है थप्पड़ कांड
कुल्लू में बीते सप्ताह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे के दौरान एसपी कुल्लू ने सीएम सिक्योरिटी इंजार्ज को थप्पड़ जड़ दिया था. बाद में एक पीएसओ ने एसपी को लातें मारी थी. दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है. मामले में पुलिस और सरकार की काफी किरकिरी हुई थी.