खुली भर्ती में अनफिट 25 जून तक करवाएं मेडिकल टेस्ट

ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित भर्ती में जो युवा मेडिकल में अनफिट घोषित किए गए थे, वे युवा 25 जून तक सैन्य अस्पताल जालंधर में अपनी जांच करवाना सुनिश्चित करें। उसके उपरांत किसी भी युवा की मेडिकल जांच नहीं की जाएगी। बता दें कि ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम में इसी वर्ष जनवरी में हमीरपुर, ऊना व बिलासपुर जिला के युवाओं की खुली भर्ती आयोजित की गई थी। भर्ती में जो युवा मेडिकल में अनफिट घोषित किए गए थे, उन्हें आर्मी अस्पताल जालंधर में फिट होने का आखिरी चांस दिया गया था, लेकिन उसी दौरान कोरोना महामारी की दूसरी लहर देश में फैल गई और संबंधित युवाओं की आर्मी अस्पताल जलांधर में जांच नहीं हो पाई। अब जैसे ही दूसरी लहर शांत होती दिख रही है, वैसे ही इंडियन आर्मी ने उन सभी युवाओं को सूचित किया है कि वे 25 जून तक आर्मी अस्पताल जालंधर में अपनी फिटनेस चैक करवाएं, ताकि वहां पर फिट हुए युवाओं को जल्द से जल्द लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा सकें। क्योंकि इसके बाद अस्पताल में किसी भी युवा की मेडिकल जांच नहीं की जाएगी।

युवा अधिक जानकारी के लिए सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के दूरभाष नंबर 01972-222214 पर संपर्क किया जा सकता है। वहीं भर्ती निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने कहा कि जो युवा भर्ती रैली में अनफिट घोषित किए गए थे और उन्हें आर्मी अस्तपाल जालंधर में अपनी मेडिकल जांच करवाने के लिए लिखा गया था, वे युवा 25 जून से पहले-पहले अपनी मेडिकल जांच करवाना सुनिश्चित करें। उसके बाद किसी भी युवा की मेडिकल जांच नहीं की जाएगी। मेडिकल में फिट युवा भर्ती कार्यालय में अपनी रिपोर्ट देना सुनिश्चित करें, ताकि उन्हें लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा सकें।

धर्मगुरु की लिखित परीक्षा का शेड्यूल फिर रद्द

इंडियन आर्मी ने धर्मगुरु की लिखित परीक्षा का शेड्यूल एक बार फिर रद्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि धर्मगुरु युवाओं की लिखित परीक्षा 27 जून को आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इसे आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है। अब जुलाई महीने में परीक्षा होने की उम्मीद है।