संगड़ाह: गांव अरट में 103 लोगों के लिये गए कोरोना सैंपल

सिरमौर जिला की संगड़ाह विकासखंड में ग्राम पंचायत शिवपुर के गांव अरट में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड सैंपल कलेक्शन कैंप लगाया गया और इस एक दिवसीय कैंप के दौरान इस गांव के 103 लोगों ने अपना कोविड टेस्ट करवाया। bdc अध्यक्ष श्री मेला राम शर्मा जो कि इसी गांव के रहने वाले हैं, ने बताया कि यह सरकार का ऐसा कार्यक्रम है जिसके तहत लोगों को अपने घर द्वार पर ही कोविड के टेस्ट कराने की सुविधा उपलब्ध हो रही है।

इसके लिए उन्होंने संगड़ाह के sdm  विक्रम सिंह नेगी और बीएमओ संगड़ाह का आभार व्यक्त किया जिनके निर्देश पर इस गांव में यह कैंप लगाया गया। मेलाराम शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर पंचायत के गांव गांव में इस प्रकार के कैंप लगने से लोगों को बहुत फायदा हो रहा है और इससे कोरोना संक्रमण आगे फैलने से निजात मिलेगी और यदि कोई कोरोना पॉजिटिव आता है तो वह आईसोलेट होकर समय पर अपना इलाज करवा सकता है। उन्होंने बताया कि संगड़ाह विकासखंड में अनेक पंचायतों के गांव में इस प्रकार के कैंप लगाएं जा रहे हैं और इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार का विशेषकर मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद किया जिनके निर्देश पर लोगों के घर द्वार पर ही कोरोना टेस्टिंग कैंप लगाये जा रहे हैं।

इससे न केवल लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने में रोकथाम होगी अपितु यदि कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो वह आइसोलेट होकर समय पर इलाज करने से अपनी जान बचा सकते हैं।