चार साल के मासूम की कुकर्म के बाद हत्या

औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत झाड़माजरी में चार साल के बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही अपहरण के बाद मासूम से कुकर्म व हत्या की इस वारदात को सुलझाते हुए तीन नामजद आरोपियों में से एक आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने पहले मासूम का अपहरण किया और कुकर्म के बाद उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी और फिर लाश को बोरे में भरकर झुग्गी में छिपा दिया था। जब पुलिस बच्चे की तलाश कर रही थी, तो उसके घर से कुछ दूरी पर स्थित एक झुग्गी से ही मासूम की बोरी में बंद लाश बरामद हुई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 व 302 के तहत मामला दर्ज करके हुक्म सिंह (22) पुत्र सतपाल सिंह निवासी बरेली यूपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अन्यों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मृतक बच्चे के शव का आईजीएमसी शिमला में पोस्टमार्टम करवाकर बिसरा एफएसएल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक प्रवासी महिला निवासी बरेली यूपी, जो कि झाड़माजरी स्थित एक दवा उद्योग में काम करती है, ने आठ जून को अपने चार बर्ष के बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। महिला ने बयान दर्ज करवाया था कि जब वह ड्यूटी से वापस आई तो उसका चार साल का बेटा लवकुश कमरे में नहीं था। उसने हर जगह उसकी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला, जिस पर उसने बरोटीवाला पुलिस स्टेशन में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। बच्चे की तलाश में जुटी पुलिस को महिला की झुग्गी से करीब 250 मीटर दूर एक झुग्गी के भीतर बोरे में चार साल के मासूम का शव बरामद हुआ। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मासूम की गला घोंटकर हत्या कर शव को बोरे में डालकर फेंका गया है। पुलिस को कुकर्म का भी शक है, लेकिन इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगी। बता दें कि इस सनसनीखेज वारदात में पीडि़त व आरोपी पक्ष प्रवासी मजदूरों से संबंध रखते हैं। दोनों प्रवासी पक्ष पड़ोसी हैं। आरोपियों ने पहले बच्चे का अपहरण किया और फिर अपनी हवस का शिकार बनाने के बाद दरिंदों ने उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी।

क्या कहते हैं एसपी बद्दी

एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि मृतक बच्चे के शव का आईजीएमसी में पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के सुर्पूद कर दिया गया है। फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल का निरिक्षण करेंगी। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और दो को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुकर्म और मौत के असली कारणों की पुष्टि होगी।