राष्ट्रीय स्वयं सेवक ने पर्यावरण शुद्धि को लेकर महायज्ञ का किया आयोजन

सराहां: आज डेडिकेटिड कोविड हेल्थ केयर सेंटर सराहां के प्रांगण में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की गतिविधि पर्यावरण विभाग व सराहां खंड द्वारा विश्व शांति व करो ना जैसी महामारी से जिला प्रदेश व देश के लोग स्वस्थ हो व इस महामारी का शीघ्र अंत हो इसको लेकर पर्यावरण शुद्धि को लेकर महायज्ञ का आयोजन किया गया। यह आयोजन पर्यावरण विभाग के जिला संयोजक देवराज की अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।

इस अवसर पर करीब एक दर्जन लोगो ने महायज्ञ में आहुतियों मे भाग लिया। इस महायज्ञ में सराहां सिविल अस्पताल के बीएमओ पच्छाद डॉ संदीप शर्मा ने भी आहुतियों में भाग लिया।इस अवसर पर पर्यावरण विभाग के जिला संयोजक देवराज ने मिडिया को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता आज से पांच जून से 15 जून तक अपने-अपने घरों में पर्यावरण शुद्धि व कोरोना माहमारी से बचाव के लिये यज्ञ का आयोजन करेंगें तथा प्रत्येक परिवार को जोड़कर यज्ञ करने के लिये प्रेरित करेंगे।

उन्होंने कहा कि सराहा कॉविड 19 सेंटर में महायज्ञ को करने का उद्देश्य जहां पर्यावरण को शुद्ध किया जाए व आसपास के वातावरण की शुद्धि हो इसके अलावा कोविड से पीड़ित मरीज व उनके साथ देखभाल करने वाले लोगों को भी ऐसा लगे कि इस महामारी में उनके साथ सभी लोग खड़े हैं।उन्होंने कहा कि इस तरह के यज्ञ वातावरण शुद्धि के लिए गांव-गांव घर-घर में 5 जून से 15 जून तक किए जाएंगे।उन्होंने सिरमौर वासियों से आग्रह किया कि सभी लोग अपने अपने घरों में समय अनुसार शुद्धि पाठ करें ताकि वातावरण में फैले इस करोना महामारी जैसे वायरस को खत्म करने में सरकार व प्रशासन का सहयोग कर सके।इस अवसर पर खंड प्रमुख आशीष गोतम,सुरेंद्र कुमार,सुखचैन सिंह,संजीव कुमार ,अनिल गौतम, निशांत मितल, दुर्गेश, ओमप्रकाश व रमेश इत्यादि लोग मौजूद थे।