Unlock in Himachal: हिमाचल प्रदेश में 31 मई से कोरोना कर्फ्यू में दी जायेगी ढील

हिमाचल सरकार ने प्रदेश में 31 मई से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में ढील देने का फैसला किया है. 31 मई से सभी सरकारी दफ्तर खुल जाएंगे लेकिन कार्यालयों में केवल 30 फीसदी स्टाफ के आने की अनुमति रहेगी. कार्यालय सप्ताह में केवल 5 दिन ही खुले रहेंगे. शनिवार और रविवार को कार्यालय बंद रहेंगे. इस संबंध में कार्यालय के मुखिया रोस्टर जारी करेंगे. सभी दुकानें अब हफ्ते में 5 दिन हर रोज 5 घंटे के लिए ही खुलेंगी. दुकाने सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी, दैनिक जरूरतों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी तरह की दुकानें शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी.

सरकार ने परिवहन सेवाओं को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है. सभी शैक्षिणक संस्थान और कोचिंग संस्थान 5 जून तक बंद रहेंगे. इस संबंध में स्टेट एग्क्जिक्यूटिव कमेटी ने आदेश जारी कर दिए हैं. आगामी सभी फैसले अब 5 जून को लिए जाएंगे. इस बाबत शुक्रवार को राज्य सचिवालय में कोरोना को लेकर सीएम जय राम ठाकुर ने समीक्षा बैठक की.सरकार ने लिया बड़ा फैसला

सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशभर में कोरोना की स्थिती का जायजा लिया और अधिकारियों से फीडबैक लेने के बाद फैसला लिया. समीक्षा बैठक से पहले सीएम ने व्यापार मंडल के साथ एक बैठक भी की. सीएम ठाकुर ने कहा कि व्यापारियों ने नुकसान का हवाला दिया और दुकाने खोलने के समय को बढ़ाने की मांग की है. सभी स्थितियों पर विचार करने के बाद फैसला लिया गया है.