पीएमजीएसवाई के तहत बन रही सडक का लोगों को मिलेगा फायदा: PWD विभाग

हिमाचल प्रदेश में अगर सड़कों के निर्माण की बात की जाये तो हर तरफ सड़कों का जाल फेलता जा रहा है सरकार की कोशिश है की हर गावं-गावं तक सडक पहुंचे ताकि लोगों को हर सुबिधाओं का फायदा मिल सके . दूरदराज के गावों में लोगों को सडक nन होने से काफी मुश्किलें आती थी जायदातर स्वसथ्ये संबधिं सम्स्यायं होती थी . पर सरकार के लिए भी हर गावं तक सडक पहुचाना काफी चुनोती भरा काम था.

एसा ही कार्य जिला सिरमौर के संगडाह उपमंडल में प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत PWD विभाग द्वारा बनायीं जा रही सैंज गाव से भोंण-कडीयाना तक सडक का है जहाँ पर पहाड़ियां काट कर सड़क का निर्माण किया गया है जिसकी लम्बाई 15 किलोमीटर. इस सड़क का निर्माण चौहान कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जा रहा है जिसक काम काफी जोरों पर है. काम का जायजा लेते हुए PWD विभाग के SDO दलीप तोमर का कहना है की Covid Lockdown के दोरान भी काम जोरों पर है और जल्द ही इसे पूरा किया जायेगा.

काम को लेकर कोई भी कोताही नही बरती जाएगी

सडक निर्माण के कार्य को लेकर जब लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रतन शर्मा के से बात हुई तो उनका कहना है की काम को लेकर कोई भी कोताही नही बरती जाएगी. अगर कम में कोई भी गलती निकलती है तो कांट्रेक्टर के खिलाप कारवाही की जाएगी . मोके पर मोजूद और सडक निर्माण  का जायजा लेते हुए   PWD विभाग अधिकारी एसडीओ दलीप तोमर और JE जय प्रकाश का कहना है की हम इस सडक निर्माण का लगातार जाएजा ले रहे ताकि निर्माण में कोई भी गलती न हों.