शुक्रवार का दिन हादसों का दिन, हादसों में 8 लोगों की मौत

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लिए शुक्रवार का दिन हादसों (Accidents) का दिन रहा. यहां पर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुए हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अभी लापता हैं. हादसों में मरने वालों में चार महिलाएं भी शामिल हैं. सूबे के चंबा, मंडी (Mandi) और कुल्लू जिले में यह हादसे हुए. चंबा (Chamba) में जहां तीन लोग लापता हैं. वहीं, मंडी और कुल्लू में चार-चार लोगों की मौत हो गई.

चंबा में हादसा 
जानकारी के अनुसार, चंबा के तीसा क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक मालवाहक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह वाहन खड्ड में गिरा है और सवार तेज बहाव में बह गए. रात को चालक मालवाहक वाहन को खाली करवाने के बाइ बैरागढ़ में रूक गया तथा सुबह लौटते हुए यह हादसा पेश आया. अज्ञात कारणों के चलते वाहन करीब 500 मीटर नीचे तीसा नाले में जा गिरा. चालक के अलावा दो अन्य लोग भी वाहन में सवार बताए जा रहे हैं. तीनों सवारों की तलाश जारी है.नाले में ट्रक के अवेशष मिले हैं.

मंडी में हादसा
शुक्रवार दोपहर को मंडी जिले के सरकाघाट के थौना में सड़क हादसे में चार महिलाओं की मौत हो गई. हादसे के वक्त जीप में 7 लोग सवार थे. दो पुरूष और एक महिला का अभी भी इलाज चल रहा है. सरकाघाट के थौना चढ़ाई से पिकअप गाड़ी पीछे उतर गई और नीचे घरों के पास जा गिरी. गाड़ी में राशन भरा हुआ था और महिलाएं राशन लेकर डिपो से घर जा रही थी.

कुल्लू में हादसा 
कुल्लू जिला की गड़सा घाटी के मनिहार में एनएचपीसी स्टेज 2 की निर्माणाधीन टनल के अंदर अचानक चट्टाने गिरने से 6 मजदूरों में 4 मजदूरों की मलवे के नीचे दबकर मौत हो गई. जबकि इस हादसे में 1 मजदूर गंभीर घायल हुआ है. 1 मजदूर को सुरक्षित बचा लिया गया है. एनएचपीसी (NHPC) स्टेज 2 की निर्माणाधीन टनल (Tunnel) के अंदर शाम करीब 4 बजे के समय टनल की खुदाई के दौरान अचानक चट्टाने गिरने से 4 मजदूर दब गए थे. जिनको रेस्क्यू करने के लिए घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस हादसे में चारो मृतकों की पहचान कुलदीप सिरमौर हिमाचल प्रदेश, नवीन दार्जिलिंग, बबलू नेपाल, अमर चंद पालगी गड़सा कुल्लू हिमाचल निवासी के रुप मे हुई है.