फिलहाल हिमाचल में लॉकडाउन नहीं लगेगा, परिस्थितियां बनेंगी उसके आधार पर फैसला लिया जाएगा: मुख्यमंत्री

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों को लेकर सीएम जयराम ने ऊना में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि फिलहाल हिमाचल में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगेगा. भविष्य में जैसी परिस्थितियां बनेंगी उसके आधार पर फैसला लिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण का पीक आना अभी बाकी है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना में कोविड-19 को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन संक्रमण से बचने का कोई पुख्ता उपाय नहीं है. संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वीकार किया कि इस वक्त हिमाचल प्रदेश में संक्रमण के चलते स्थिति बदतर हो चुकी है, जबकि संक्रमण का पीक आना अभी बाकी है. ऐसी परिस्थिति में कोविड-19 से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का पालन हर व्यक्ति को सुनिश्चित करना होगा.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव के साथ ही हुए छह नगर पंचायत चुनावों में 5 सीटों पर भाजपा की जीत हुई है. नगर निगम के चुनाव कांग्रेस के लिए वर्तमान समय में राहत की कुछ बूंदे हो सकती हैं. लेकिन, प्रदेश में सत्ता पाने के मंसूबे पर कांग्रेस कभी कामयाब नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने अपराध को लेकर विपक्ष द्वारा पेश किए जा रहे तथ्यों को भी गलत करार दिया है.


हर जिले में समीक्षा बैठक कर रहे हैं मुख्यमंत्री

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर द्वारा इन दिनों हिमाचल प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में जाकर कोविड-19 की समीक्षा की जा रही है. इसी कड़ी के तहत आज सीएम जयराम ठाकुर ने ऊना जिला मुख्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस वक्त हम कोविड-19 के पीक की तरफ बढ़ रहे हैं. संक्रमण का पीक आना अभी बाकी है. ऐसी सूरत में सभी व्यवस्थाओं को अपग्रेड किया जा रहा है.


लॉकडाउन का अर्थव्यवस्था पर पड़ता है असर

सीएम ने कहा कि पिछले साल संक्रमण को रोकने में लॉकडाउन ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. लेकिन, लॉकडाउन में सभी व्यवस्थाएं बंद हो जाती हैं. सभी चीजें एक जगह ठहर जाती हैं. इसका बुरा प्रभाव अर्थव्यवस्था पर व्यापक तौर पर पड़ता है. ऐसी सूरत में अबकी बार लॉकडाउन की तरफ अभी नहीं जाना चाहिए. यदि परिस्थितियां बहुत ज्यादा खराब होगी तो आने वाले समय में परिस्थितियों के मुताबिक फैसला लिया जा सकता है. वहीं सीएम ने माना कि हिमाचल प्रदेश में भी वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है.